Bank of Maharashtra Officer Recruitment 2024: 195 मैनेजर और अन्य पदों के लिए आवेदन करें, देखें डिटेल्स

Samachar Jagat | Thursday, 11 Jul 2024 03:49:43 PM
Bank of Maharashtra Officer Recruitment 2024: Apply for 195 Manager and other posts, see details

PC: hindustantimes

बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने अधिकारी पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। पात्र उम्मीदवार बैंक ऑफ महाराष्ट्र की आधिकारिक वेबसाइट bankofmaharashtra.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। पंजीकरण प्रक्रिया 10 जुलाई को शुरू हुई थी और 26 जुलाई, 2024 को बंद होगी।

यह भर्ती अभियान संगठन में 195 पदों को भरेगा। पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य विवरणों के लिए नीचे पढ़ें।

पात्रता मानदंड

जो उम्मीदवार पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे यहाँ उपलब्ध विस्तृत अधिसूचना के माध्यम से शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा की जाँच कर सकते हैं।

चयन प्रक्रिया

चयन परीक्षा और व्यक्तिगत साक्षात्कार/चर्चा के माध्यम से किया जाएगा। उम्मीदवार की योग्यता, उपयुक्तता/अनुभव आदि के संदर्भ में पात्र उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट करने के लिए बैंक द्वारा आवेदनों की प्रारंभिक स्क्रीनिंग की जा सकती है। अंतिम चयन व्यक्तिगत साक्षात्कार/चर्चा में उम्मीदवार द्वारा प्राप्त अंकों के आधार पर किया जाएगा। व्यक्तिगत साक्षात्कार के लिए अंकों का आवंटन 100 है। साक्षात्कार के लिए अर्हता प्राप्त करने के लिए उम्मीदवार को कम से कम 50 अंक (एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी के मामले में 45) प्राप्त करने चाहिए।

आवेदन शुल्क
आवेदन शुल्क यूआर, ईडब्ल्यूएस और ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए ₹1000/- + 180 जीएसटी है और एससी, एसटी और पीडब्ल्यूबीडी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए ₹100/- + 18 जीएसटी है। भुगतान किसी भी राष्ट्रीयकृत बैंक पर “बैंक ऑफ महाराष्ट्र भर्ती अधिकारी परियोजना 2024-25” के पक्ष में पुणे में देय डिमांड ड्राफ्ट (गैर-वापसी योग्य) के माध्यम से किया जाना चाहिए। भुगतान का कोई अन्य तरीका स्वीकार्य नहीं है।

आवेदन कहां भेजें
जो उम्मीदवार ऊपर बताए गए पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे भरे हुए आवेदन को अन्य आवश्यक विवरणों के साथ महाप्रबंधक, बैंक ऑफ महाराष्ट्र, एच.आर.एम. विभाग, मुख्य कार्यालय, “लोकमंगल”, 1501, शिवाजीनगर, पुणे 411 005 को भेज सकते हैं।

एक बार जमा किए गए आवेदन को वापस नहीं लिया जाएगा और एक बार भुगतान किए गए शुल्क को वापस नहीं किया जाएगा। अधिक संबंधित विवरणों के लिए उम्मीदवार बैंक ऑफ महाराष्ट्र की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.