Astrology: शनिवार को कभी भूल कर भी ना करें ये 5 काम वरना होगा बड़ा नुकसान

Samachar Jagat | Saturday, 31 Aug 2024 02:27:34 PM
Astrology: Never do these 5 things on Saturday, otherwise you will suffer a big loss

PC: tv9hindi

हिंदू धर्म में देवी-देवताओं को करुणा भाव में दिखाया गया है, लेकिन कई बार उन्हें क्रोधित रूप में भी दिखाया जाता है। शिव, कृष्ण, हनुमान और देवी दुर्गा जैसे देवताओं में ऐसा देखा जाता है। हालांकि, अगर हम इस बात पर विचार करें कि क्रोध से सबसे अधिक किस देवता का संबंध है, तो वह शनि देव हैं। 

ऐसा माना जाता है कि अगर शनि देव किसी पर अपनी प्रतिकूल दृष्टि डालते हैं, तो यह उनके जीवन में मुश्किल समय और बाधाएं लाता है। इसलिए, शांति और सद्भाव बनाए रखने के लिए शनिवार को कुछ खास उपायों का ध्यान रखना जरूरी है। 

नमक न खरीदें: ऐसा कहा जाता है कि शनिवार को नमक खरीदने से घर में विवाद और क्लेश हो सकता है। संभावित अशांति को रोकने के लिए इस दिन नमक खरीदने से बचने की सलाह दी जाती है। 

जूते खरीदने से बचें: खास तौर पर काले जूते, क्योंकि ऐसा माना जाता है कि शनिवार को ऐसा करने से सफलता में बाधा आती है और देरी होती है। 

काली दाल न खरीदें: शनिवार को काली दाल खरीदने से शनि संबंधी समस्याएं और बढ़ जाती हैं। इसके बजाय, इस दिन काली दाल का दान करना लाभकारी माना जाता है। 

लोहे से दूर रहें: शनिवार को लोहा या लोहे से बनी वस्तुएं खरीदना अशुभ माना जाता है और इससे बचना चाहिए।

सरसों का तेल खरीदने से बचें: हालाँकि शनि देव को सरसों का तेल चढ़ाने या दान करने की सलाह दी जाती है, लेकिन शनिवार को इसे खरीदना अपशकुन माना जाता है और इससे परेशानियाँ बढ़ सकती हैं।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.