Astrology: कुंडली में सूर्य है कमजोर तो रविवार को करें ये उपाय, पलट जाएगी किस्मत

Samachar Jagat | Thursday, 12 Sep 2024 02:41:20 PM
Astrology: If the Sun is weak in your horoscope, then do this remedy on Sunday, your luck will change

PC: News24

ज्योतिष शास्त्र में रविवार को भगवान सूर्य और भगवान विष्णु का दिन माना जाता है। अगर किसी की कुंडली में सूर्य कमजोर है और उसे परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, तो उसे रविवार के दिन ये पांच उपाय करने की सलाह दी जाती है।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इन उपायों को करने से भगवान सूर्य प्रसन्न होते हैं और उनसे जुड़े दोष दूर होते हैं। 

सूर्य दोष दूर करने के उपाय 

30 रविवार तक व्रत रखें: सूर्य दोष दूर करने के लिए लगातार 30 रविवार तक व्रत रखने की सलाह दी जाती है। ऐसा करने से न केवल सूर्य से जुड़ी परेशानियां दूर होती हैं, बल्कि धन, बुद्धि और स्वास्थ्य में भी सुधार होता है। अगर संभव हो तो दिन और शाम दोनों समय व्रत रखें। अगर आप पूरा दिन व्रत नहीं रख सकते हैं, तो रात में बिना नमक का भोजन करें। ऐसा भी माना जाता है कि इस दिन दूध और गुड़ का मिश्रण खाने से सूर्य दोष कम होता है। 

PC: TV9 Bharatvarsh
 

सूर्य को अर्घ्य दें: रविवार की शुरुआत सुबह जल्दी उठकर स्नान करके करें। इसके बाद, "ॐ सूर्याय नमः, ॐ वासुदेवाय नमः, ॐ आदित्याय नमः" मंत्र का उच्चारण करते हुए सूर्य को जल अर्पित करें। जल अर्पित करते समय इस मंत्र का जाप करने से भगवान सूर्य प्रसन्न होते हैं, जो उपासक की सभी मनोकामनाएं पूर्ण करते हैं।

मुख्य द्वार पर दीपक जलाएं: रविवार को अपने घर के मुख्य द्वार पर गाय के घी का दीपक जलाने से भी सूर्य दोष दूर होता है। ऐसा कहा जाता है कि इससे देवी लक्ष्मी भी प्रसन्न होती हैं और इस अनुष्ठान के नियमित अभ्यास से धन और समृद्धि आती है।

जल में चावल और गुड़ प्रवाहित करें: रविवार को चावल और गुड़ मिलाकर बहते पानी में प्रवाहित करें। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, यह उपाय किसी भी लंबित कार्य को पूरा करने में मदद करता है।

चावल, दूध और गुड़ का दान करें: रविवार को चावल, दूध और गुड़ का दान करना शुभ माना जाता है। ऐसा माना जाता है कि ऐसा करने से भविष्य में आने वाली बाधाएं दूर होती हैं और सफलता मिलती है।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.