Astrology: शनिवार के दिन करें ये उपाय, कष्ट होंगे दूर, बरसेगी शनिदेव की कृपा

Samachar Jagat | Saturday, 21 Sep 2024 02:28:34 PM
Astrology: Do these remedies on Saturday, your troubles will go away, Shanidev will shower his blessings

PC: tv9hindi

शनिवार का दिन भगवान शनि को समर्पित है और ऐसा माना जाता है कि जिन लोगों के जीवन में शनि दोष है, उन्हें इस दिन सच्चे मन से उनकी पूजा करनी चाहिए और दान-पुण्य करना चाहिए। ऐसा करने से शनि के नकारात्मक प्रभाव कम होते हैं। शनि की कृपा से बनी वस्तुओं को चढ़ाने से आशीर्वाद और समृद्धि मिलती है। शनिवार को दान करने के लिए कुछ लाभकारी वस्तुएँ इस प्रकार हैं:

काला कपड़ा: भगवान शनि का संबंध काले रंग से है। काले कपड़े या वस्त्र दान करना शुभ माना जाता है। इसके अलावा, इस दिन काले जूते दान करने से स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं में सुधार होता है।

काला तिल या काली उड़द: काले तिल या काली उड़द की दाल का दान करना अत्यधिक अनुशंसित है। यह कार्य वित्तीय परेशानियों को दूर करने और शनि दोष से राहत दिलाने में मदद कर सकता है। शनिवार को इन वस्तुओं का सेवन करने से बचना आवश्यक है।

लोहा: लोहे से बनी वस्तुएँ भी शनि को प्रिय हैं। लोहे की अंगूठी या अन्य लोहे से बनी वस्तुएँ दान करना लाभकारी और शुभ माना जाता है।

सरसों का तेल: भगवान शनि को सरसों का तेल बहुत पसंद है। शनिवार को पूजा के दौरान सरसों का तेल चढ़ाने से सकारात्मक परिणाम मिल सकते हैं।

ऐसा माना जाता है कि शनिवार को दान-पुण्य के ये कार्य करने से भगवान शनि की कृपा प्राप्त होती है तथा उनके प्रभाव से जुड़ी कठिनाइयां कम हो जाती हैं।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.