BSNL सिम का घर बैठे कर रहे हैं आर्डर? क्या सच में हो रही है इसकी होम डिलीवरी

Samachar Jagat | Monday, 15 Jul 2024 01:33:51 PM
Are you ordering BSNL SIM from your home? Is it really being delivered at home?

PC: tv9hindi

भारत में प्रमुख टेलीकॉम कंपनियों द्वारा अपने प्रीपेड रिचार्ज प्लान में बढ़ोतरी के साथ, कई लोग अब सस्ते विकल्प तलाश रहे हैं। इससे सरकारी स्वामित्व वाली भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) में लोगों की दिलचस्पी फिर से बढ़ गई है, जो ज़्यादा किफ़ायती रिचार्ज प्लान और सिम कार्ड की होम डिलीवरी प्रदान करती है। बीएसएनएल की वेबसाइट के अनुसार, कंपनी सिम कार्ड के लिए होम डिलीवरी सेवा प्रदान करती है, जिससे ग्राहकों को स्टोर पर जाने की ज़रूरत नहीं पड़ती।

बीएसएनएल कुछ समय से यह होम डिलीवरी सेवा दे रहा है, जिसका उद्देश्य नए ग्राहकों को आकर्षित करना और मौजूदा ग्राहकों को सुविधा प्रदान करना है। रिचार्ज प्लान की ज़्यादा लागत को देखते हुए, कई यूजर्स अपने नंबर को बीएसएनएल में पोर्ट करना चाहते हैं। अगर आप बीएसएनएल सिम कार्ड लेने में रुचि रखते हैं, तो यहाँ बताया गया है कि आप उनकी होम डिलीवरी सेवा का लाभ कैसे उठा सकते हैं।

होम डिलीवरी की सुविधा के लिए, बीएसएनएल ने Prune  और LILO ऐप के साथ साझेदारी की है। आप अपना नंबर पोर्ट करने या नया सिम ऑर्डर करने के लिए Prune ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं। वर्तमान में, यह सेवा केवल गाजियाबाद, गुरुग्राम और त्रिवेंद्रम में उपलब्ध है। गाजियाबाद और गुरुग्राम में डिलीवरी Pruneऐप के ज़रिए प्रबंधित की जाती है, जबकि LILO त्रिवेंद्रम में डिलीवरी संभालता है।

बीएसएनएल सिम ऑर्डर करने के लिए, प्रून ऐप डाउनलोड करें, अपना नाम, ईमेल आईडी, मोबाइल नंबर और पता जैसी जानकारी दर्ज करके पंजीकरण प्रक्रिया पूरी करें। पंजीकरण के बाद, एक बीएसएनएल प्लान चुनें और भुगतान के साथ आगे बढ़ें, जिसमें प्लान की लागत, सिम शुल्क (INR 20) और होम डिलीवरी शुल्क (INR 30) शामिल है।

हालाँकि, जब हमने Prune ऐप के ज़रिए बीएसएनएल सिम ऑर्डर करने की कोशिश की, तो हमने पाया कि यह उच्च मांग के कारण नए ऑर्डर स्वीकार नहीं कर रहा था। कई प्रयासों के बावजूद, हम ऑर्डर देने में असमर्थ थे, यह दर्शाता है कि आपको देरी का भी सामना करना पड़ सकता है। वैकल्पिक रूप से, आप नया सिम कार्ड प्राप्त करने के लिए सीधे बीएसएनएल केंद्र पर जा सकते हैं।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.