Apple ने भारत में लॉन्च की बच्चों के लिए स्मार्टवॉच, टेक्स्टिंग से लेकर कॉलिंग और ट्रैकिंग का बिना iPhone कर पाएंगे इस्तेमाल

Samachar Jagat | Thursday, 25 Jul 2024 01:59:55 PM
Apple Launches Smartwatch For Kids In India: Offers Texting, Calling And Activity Tracking Without iPhone

pc: jagran

Apple ने बुधवार को भारत में बच्चों के लिए अपनी स्मार्टवॉच पेश की, जिसमें सरल टेक्स्टिंग, कॉलिंग और एक्टिविटी ट्रैकिंग शामिल है। व्यवसाय के एक बयान के अनुसार, बच्चों के लिए Apple Watch का उपयोग तब भी किया जा सकता है, जब उनके पास अपना iPhone न हो।

यह उन माता-पिता के लिए फायदेमंद हो सकता है जो अपने बच्चों को सेल फोन देने से बचना चाहते हैं। Apple ने कहा, "Apple Watch For Your Kids भारत में Apple Watch Series 4 या बाद के मॉडल या Apple Watch SE के सेलुलर मॉडल पर उपलब्ध है, जिसे iPhone 8 या बाद के मॉडल के साथ जोड़ा गया है, जो नवीनतम watchOS और iOS चला रहा है।"

कंपनी ने कहा, "यह बच्चों और परिवार के अन्य सदस्यों के लिए Apple Watch की कम्युनिकेशन, हेल्थ, फिटनेस और सुरक्षा सुविधाएँ लेकर आता है, जिनके पास अभी तक iPhone नहीं है।" सेटअप सरल है और माता-पिता के iPhone से किया जा सकता है। आप इसे कॉल और टेक्स्ट कर सकते हैं।

बच्चों की गतिविधियों को माता-पिता ट्रैक कर सकते हैं, और सुरक्षा के लिए सभी व्यक्तिगत जानकारी एन्क्रिप्ट की जाती है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि बच्चे Apple Watch की संचार सुविधाओं का सुरक्षित रूप से उपयोग कर सकें, माता-पिता सभी कॉन्टेक्ट्स को स्वीकृति भी दे सकते हैं। Apple Watch में महत्वपूर्ण हेल्थ और प्राइवेसी फीचर हैं, जैसे कि आपातकालीन SOS, जो न केवल बच्चों को बल्कि पूरे परिवार को भी लाभ पहुँचाती हैं। मैप्स, सिरी, अलार्म और ऐप स्टोर जैसे अन्य फ़ंक्शन भी उपयोगकर्ताओं को iPhone की आवश्यकता के बिना यूज  करने की अनुमति है। 

कंपनी ने कहा, "Apple Watch For Your Kids का उपयोग करने वाले बच्चों के पास एक अलग सेलुलर प्लान के माध्यम से अपना स्वयं का फ़ोन नंबर होगा, और वे अपनी स्वयं की Apple ID का उपयोग करेंगे।" इसने यह भी उल्लेख किया कि सेलुलर सेवा, जो वर्तमान में भारत में Jio द्वारा पेश की जाती है, के लिए Apple Watch के लिए वायरलेस सेवा योजना की आवश्यकता होती है।

कैलेंडर घटक बच्चों को रिमाइंडर के साथ टास्कस को मैनेज करने, शेड्यूल और पारिवारिक समारोहों पर नज़र रखने और माता-पिता के iPhone से सिंक किए गए फ़ोटो एल्बम देखने की अनुमति देता है। बच्चे ऐप स्टोर के माध्यम से सीधे अपने Apple Watch पर तृतीय-पक्ष ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, और माता-पिता यह नियंत्रित कर सकते हैं कि कौन से ऐप डाउनलोड के लिए उपलब्ध हैं।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.