Apple HomePods में आईपैड जैसा डिस्प्ले, रोबोटिक आर्म और एआई फीचर्स होंगे: रिपोर्ट

Samachar Jagat | Monday, 30 Sep 2024 03:58:12 PM
Apple HomePods to feature iPad-like display, robotic arm and AI features: Report

PC: businesstoday

Apple के बारे में अफवाह है कि वह iPad जैसी स्क्रीन और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस फीचर्स के साथ दो नए होमपॉड लॉन्च करेगा। ब्लूमबर्ग के मार्क गुरमन की एक रिपोर्ट के अनुसार, टेक दिग्गज एक नए स्मार्ट होम एक्सेसरी पर काम कर रहा है जो टच-इनेबल्ड डिस्प्ले और Apple इंटेलिजेंस फीचर्स के साथ आएगा। यह एक टेबल-टॉप डिवाइस होने की उम्मीद है जिसमें रोबोटिक आर्म और iPad जैसा डिस्प्ले होने की उम्मीद है।

कंपनी इस डिवाइस के दो वर्जन लॉन्च करने की अफवाह है, जिनमें से एक दूसरे से सस्ता होगा। विशेष रूप से, ये दोनों डिवाइस संभवतः होमओएस नामक एक नए विकसित ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेंगे। कोडनेम J595 वाले इस टॉप-ऑफ़-द-लाइन डिवाइस में एक फ्लेक्सिबल रोबोटिक आर्म से जुड़ी iPad जैसी स्क्रीन होने की उम्मीद है। यह आर्म स्क्रीन को मूव करने की अनुमति देगा, जिसमें एक्ट्यूएटर्स झुकाव और पूर्ण 360-डिग्री रोटेशन को सक्षम करेंगे।

इससे पहले, 9to5Mac ने बताया कि Apple Apple इंटेलिजेंस के लिए A18 चिप और एक चौकोर डिस्प्ले के साथ एक नया डिवाइस लॉन्च करने की योजना बना रहा है। यह लोअर-एंड वर्जन होने की संभावना है।

यह भी अनुमान लगाया गया है कि डिवाइस में एक बिल्ट-इन कैमरा होगा, जो फेसटाइम जैसे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग एप्लिकेशन के साथ कम्पैटिब्लिटी को सक्षम करेगा। इसके अलावा, कैमरा सिस्टम को हाथ के इशारों को पहचानने की अनुमति दे सकता है, जिससे डिवाइस के साथ बातचीत करने का एक हैंड्स फ्री तरीका मिल सकता है।

हाई-एंड प्रोडक्ट के लिए, यह रोबोटिक आर्म के साथ आने की अफवाह है और इसकी कीमत लगभग 1000 डॉलर (लगभग 83,000 रुपये) होने की संभावना है। इससे Apple को घर में Apple इंटेलिजेंस पेश करने की अनुमति मिलेगी। भारत में 32,900 रुपये की कीमत वाले मौजूदा होमपॉड में Apple इंटेलिजेंस फीचर नहीं हैं।

अफवाह है कि होमपॉड कैलेंडर, नोट्स और होम जैसे ऐप चलाएगा। इसमें होम एप्लिकेशन को नियंत्रित करने और जानकारी को जल्दी से देखने के लिए अनुकूलित इंटरफ़ेस होने की संभावना है। डिवाइस पहले से ही वॉयस कमांड का पालन करने में सक्षम है। इसके अतिरिक्त, डिवाइस को मीडिया प्लेयर और एयरप्ले रिसीवर के रूप में काम करने की उम्मीद है, जो होम एंटरटेनमेंट और कम्युनिकेशन के लिए एक केंद्रीय डिवाइस के रूप में इसकी बहुमुखी प्रतिभा का विस्तार करता है।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.