Anant-Radhika wedding: मेहमानों को परोसी जाएगी वाराणसी की ये चाट, जानें डिटेल्स

Samachar Jagat | Friday, 05 Jul 2024 01:28:07 PM
Anant-Radhika wedding: This chaat from Varanasi will be served to the guests, know the details

अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी की तैयारियां जोरों पर हैं और जश्न की शुरुआत हो चुकी है। यह आयोजन किसी शाही समारोह से कम नहीं है और कहने की जरूरत नहीं कि यह पारंपरिक और शानदार पाककला के अनुभव के साथ स्वाद को और भी बढ़ा देगा।

रिपोर्ट के अनुसार, इस हाई-प्रोफाइल इवेंट में मेहमानों को मशहूर ‘काशी चाट भंडार’ द्वारा परोसी जाने वाली वाराणसी की मशहूर चाट परोसी जाएगी, जो पवित्र शहर के स्ट्रीट फूड कल्चर का स्वाद लेकर आएगी।


‘चाट’ की उत्पत्ति

रेस्तरां सलाहकार और हेड शेफ तरवीन कौर के अनुसार, “मुगल काल के दौरान, जब शाहजहाँ शासक थे, हैजा महामारी ने बहुत तबाही मचाई थी। दरबार के हकीम, हकीम अली ने सुझाव दिया कि ऐसे व्यंजन बनाए जाएँ जिनमें नमक, चीनी और मसाले अधिक हों ताकि भोजन में बैक्टीरिया को दूर रखा जा सके। 

 वाराणसी की चाट इतनी खास क्यों है?

CYK हॉस्पिटैलिटीज प्राइवेट लिमिटेड की शेफ अदिति दीक्षित कहती हैं, "वाराणसी की चाट, खास तौर पर काशी चाट भंडार की चाट, जो 50 सालों से अपनी विरासत को आगे बढ़ा रही है, अपनी पारंपरिक रेसिपी के कारण अनूठी है, जो पीढ़ियों से चली आ रही है, और स्थानीय रूप से मिलने वाली सामग्री जैसे कि ताजी सब्जियां, हर्ब्स और मसाले का इस्तेमाल करती है।"

PC: अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.