AAP ने दे दिया कांग्रेस को अल्टीमेटम, शाम तक नहीं हुआ गठबंधन तो आम आदमी जारी कर देगी उम्मीदवारों की लिस्ट

Samachar Jagat | Monday, 09 Sep 2024 02:42:51 PM
AAP has given an ultimatum to Congress, if the alliance is not formed by evening then Aam Aadmi Party will release the list of candidates

pc: inkhabar

हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी (आप) ने कांग्रेस पर दबाव बढ़ाते हुए कड़ा अल्टीमेटम जारी किया है। आप ने कहा है कि अगर आज शाम तक गठबंधन नहीं हुआ तो पार्टी सभी 90 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर देगी। आप की हरियाणा इकाई के प्रमुख सुशील गुप्ता ने जोर देकर कहा कि अगर तय समय सीमा तक गठबंधन पर कोई फैसला नहीं हुआ तो पार्टी सभी सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए तैयार है।

कांग्रेस को आप का अल्टीमेटम

सुशील गुप्ता ने सोमवार को कहा कि आप सभी 90 विधानसभा सीटों पर तैयारी कर रही है और गठबंधन को लेकर कांग्रेस नेतृत्व से अभी भी कोई जवाब मिलने का इंतजार कर रही है। उन्होंने कहा कि अगर शाम तक कोई जानकारी नहीं मिलती है तो आप सभी सीटों पर उम्मीदवारों की सूची जारी कर देगी।  बताया जा रहा है कि सीटों पर फंसी पेंच पर ही गठबंधन का मामला अटका हुआ है।

10 सीटों पर विवाद

इससे पहले गठबंधन पर चर्चा के लिए शनिवार रात कांग्रेस प्रभारी दीपक बाबरिया और राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा के बीच बैठक हुई थी। राज्य में गठबंधन को लेकर अब तक कांग्रेस और आप के बीच तीन बैठकें हो चुकी हैं। भारत गठबंधन ढांचे के तहत, आप ने कांग्रेस से 10 सीटों का अनुरोध किया था, जबकि कांग्रेस ने शुरू में केवल 4 सीटों की पेशकश की थी। सीट बंटवारे के मुद्दे को हल करने के लिए दो दौर की वार्ता विफल होने के बाद, कांग्रेस बाद में तीसरी बैठक के दौरान एक और सीट जोड़ने पर सहमत हुई।

इससे पहले शनिवार देर रात कांग्रेस प्रभारी दीपक बाबरिया और राज्यसभा सांसद राघव चड्‌ढा ने गठबंधन को लेकर मीटिंग की। राज्य में गठबंधन को लेकर कांग्रेस और AAP के बीच अब तक 3 मीटिंग हो चुकी हैं। इंडिया गठबंधन के तहत आम आदमी पार्टी कांग्रेस से 10 सीटों की मांग कर रही थी। वहीं कांग्रेस ने AAP को 4 सीटें ऑफर की थी। 2 मीटिंगों में सीट शेयरिंग पर सहमति नहीं बन पाई। इसके बाद हुई तीसरी मीटिंग में कांग्रेस ने एक और सीट बढ़ा दी।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.