IPL: हार्दिक पांड्या की गलती का मुंबई इंडियंस टीम को भुगतना पड़ा खामियाजा, लगा है इतना जुर्माना

Samachar Jagat | Wednesday, 01 May 2024 01:31:54 PM
IPL: Mumbai Indians team had to bear the brunt of Hardik Pandya's mistake, fined so much

इंटरनेट डेस्क। पांच बार की विजेता मुंबई इंडियंस को  इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें संस्करण में मंगलवार को खेले गए मैच में लखनऊ सुपरजायंट्स के खिलाफ चार विकेट से हार का सामना करना पड़ा है। ये हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस की दस मैचों में सातवीं हार है। 

लखनऊ के इकाना स्टेडियम पर खेले गए मुकाबले में मुंबई इंडियंस निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट खोकर 144 रन ही बना सकी। जवाब में केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ सुपरजायंट्स ने 4 गेंदें शेष रहते चार विकेट से मैच जीत लिया। 

मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या से हुई ये गलती
इस मैच में मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या को एक गलती करना भारी पड़ा है। उन पर आईपीएल की आचार संहिता के उल्लघंन के कारण 24 लाख रुपए का जुर्माना लगा। यहीं नहीं हार्दिक पांड्या की इस गलती का खामियाजा मुंबई इंडियंस के इंपैक्ट खिलाड़ी सहित अन्य खिलाड़यिों को भी भुगतना पड़ा है। दरअसल, हार्दिक पांड्या मैच में मुंबई इंडियंस से तय समय पर अपने पूरे ओवर नहीं करवा सके। 

टीम के अन्य खिलाडिय़ों पर लगा है इतना जुर्माना
आईपीएल के अनुसार, पांच बार की विजेता मुंबई इंडियंस को इस टूर्नामेंट में दूसरी बार धीमी ओवर गति के लिए दोषी पाया गया है। इसी कारण पूरी टीम को सजा का सामना करना पड़ा है। इसी कारण कप्तान हार्दिक पांड्या पर 24 लाख रुपए का जुर्माना लगा गया है। वहीं टीम के इंपैक्ट खिलाड़ी सहित शेष सदस्यों पर व्यक्तिगत रूप से 6 लाख रुपए या मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना भारतीय बोर्ड की ओर से लगाया गया है।

PC: espncricinfo
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.