IPL 2024: दिनेश कार्तिक के नाम दर्ज हुआ ये अनचाहा रिकॉर्ड, इन दो दिग्गजों को छोड़ा पीछे

Hanuman | Monday, 13 May 2024 12:43:20 PM
IPL 2024: This unwanted record was registered in the name of Dinesh Karthik, leaving these two giants behind

खेल डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें संस्करण के रविवार को खेले गए 62वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने दिल्ली कैपिटल्स को शिकस्त देकर प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने दिल्ली कैपिटल्स को 47 रन से शिकस्त दी।

इस जीत से आरसीबी के भी अब 12 अंक हो गए हैं। इससे वह अंक तालिका में पांचवें स्थान पर पहुंच गई। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने मैच में 9 विकेट पर 187 रन बनाए। उसके तीन बल्लेबाज दिनेश कार्तिक, स्वप्निल सिंह और मोहम्मद सिराज खाता भी नहीं खोल सके। जवाब में दिल्ली कैपिटल्स केवल 140 रन पर ही ढेर हो गई। 

रोहित शर्मा और ग्लेन मैक्सवेल को छोड़ा पीछे
इस मैच में आरसीबी के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक के नाम अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। दिनेश कातिक आईपीएल में सबसे ज्यादा शून्य अपन आउट होने के मामले में शीर्ष पर पहुंच गए हैं। उन्होंने इस मामले में रोहित शर्मा और ग्लेन मैक्सवेल को पीछे छोड़ दिया है। दिनेश कार्तिक रविवार को आईपीएल में 18वीं बार शून्य पर आउ हुए। 

16-16 बार बिना खाता खोले आउट हो चुके हैं सुनील नरेन और पीयूष चावला
रोहित शर्मा और ग्लेन मैक्सवेल आईपीएल में 17-17 बार 0 पर पवेलियन लौट चुके हैं। विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक इंडियन प्रीमियर लीग में कुल 255 मैचों में 26.46 की औसत से 4817 रन बना चुके हैं। इंडियन प्रीमियर लीग में कोलकाता नाइट राइडर्स के सुनील नरेन और पीयूष चावला भी  16-16 बार बिना खाता खोले आउट हो चुके हैं। 

PC: espncricinfo
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.