IPL 2024: रुतुराज गायकवाड़ ने अब इस मामले में Virat Kohl को छोड़ा पीछे

Samachar Jagat | Thursday, 02 May 2024 12:12:21 PM
IPL 2024: Ruturaj Gaikwad has now left Virat Kohli behind in this matter

खेल डेस्क। आईपीएल 2024 के 49वें मैच में बुधवार को भले ही चेन्नई सुपर किंग्स को पंजाब किंग्स के खिलाफ सात विकेट से शिकस्त झेलनी पड़ी हो, लेकिन टीम के कप्तान ब गायकवाड़ ने अपनी नाम एक बड़ी उपलब्धि दर्ज करवा ली है। रुतुराज गायकवाड़ ने मैच में 48 गेंदों पर 62 रन की अर्धशतकीय पारी खेल आईपीएल के इस संस्करण में अपने पांच सौ रन भी पूरे किए।

वह ये उपलब्धि हासिल करने वाले दूसरे क्रिकेटर बन गए हैं। इससे पहले विराट कोहली ने आईपीएल के इस संस्करण में पांच सौ रन बनाए थे। गायकवाड़ ने इस पारी के दम पर ऑरेंज कैप की लिस्ट में आरसीबी के पूर्व कप्तान विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया है। 

रुतुराज बना चुके हैं इतने रन
रुतुराज के इस आईपीएल संस्करण में अब 509 रन हो गए हैं। विराट कोहली ने दस मैच में पांच सौ रन बनाए हैं। ऑरेंज कैप की रेस में तीसरे नंबर पर गुजरात टाइटंस के साई सुदर्शन हैं, जो 10 मैचों में 418 रन बना चुके हैं। लखनऊ के कप्तान केएल राहुल भी इस टूर्नामेंट में अभी तक 406 रन बना चुके हैं। वह ऑरेंज कैप के दावेदार बल्लेबाजों में चौथे पायदान पर हैं। वहीं दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने 398 रन बनाकर इस लिस्ट में पांचवें स्थान पर हैं। 

पंजाब ने चेन्नई को दी मात
चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेले गए इस मैच में पांच बार की विजेता चेन्नई सुपर किंग्स पहले खेलते हुए रुतुराज गायकवाड़ की पारी के दम पर निर्धारित बीस ओवरों में सात विकेट गंवाकर केवल 162 रन ही बनाए थे। जवाब में पंजाब किंग्स ने 17.5 ओवरों में तीन विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल किया। 

PC:espncricinfo
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.