IPL 2024: बारिश के कारण टूटी गुजरात टाइटंस की उम्मीद, अब इनमें से तीन टीमें करेंगी प्लेऑफ में प्रवेश

Samachar Jagat | Tuesday, 14 May 2024 10:47:13 AM
IPL 2024: Gujarat Titans' hopes broken due to rain

खेल डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें संस्करण में सोमवार को गुजरात टाइटंस की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों का झटका लगा है। आईपीएल 2024 का गुजरात टाइटंस और कोलकाता नाइट राइडर्स का मैच अहमदाबाद में भारी बारिश के कारण रद्द हो गया है। इससे गुजरात टाइटंस इंडियन प्रीमियर लीग के प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई है। इससे वह मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स के बाद प्लेऑफ की रेस से बाहर होने वाली तीसरी टीम बन गई है। सोमवार को मैच रद्द होने से केकेआर और गुजरात को एक-एक अंक मिला है। प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए गुजरात को दो अंक चाहिए थे, लेकिन अब मैच रद्द होने से टीम समीकरण से ही बाहर हो गई।

अब केवल 13 अंकों तक ही पहुंच सकती है गुजरात टाइटंस 
शुभमन गिल की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस के पास फिलहाल 13 मैचों में 11 अंक ही हैं। टीम को अब अन्तिम लीग मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेलना है। इस मैच में जीत दर्ज करने के बाद भी उसके अधिकतम 13 अंक ही रह जाएंगे। आईपीएल के इस संस्करण के प्लेऑफ में पहले से चार टीमों के 14 या इससे अधिक अंक हैं। इसी कारण गुजरात टाइटंस प्लेऑफ से बाहर हो गई है। 

कोलकाता नाइट राइडर्स का शीर्ष दो में रहना तय 
वहीं सोमवार को रद्द हुए मैच के बाद श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली कोलकाता नाइट राइडर्स का शीर्ष दो में रहना तय हो गया है। इस मैच में मिले एक अंक के साथ उसके 13 मैचों में 19 अंक हो गए हैं। अब टीम टीमों को प्लेऑफ में जगह बनानी है। इसके लिए राजस्थान रॉयल्स, चेन्नई सुपर किंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु, दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जाएंट्स दावेदार है। 

PC: espncricinfo
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.