War: अपने नागरिकों को सुरक्षित वापस लाने के लिए इजरायल ने उठा लिया है ये बड़ा कदम

Samachar Jagat | Tuesday, 23 Jul 2024 10:42:45 AM
War: Israel has taken this big step to bring back its citizens safely

इंटरनेट डेस्क। इजरायल और हमास के बीच लम्बे समय से चल रहा संघर्ष अभी समाप्त होने का नाम नहीं ले रहा है। दोनों ही पक्षों का ये विवाद 200 से ज्यादा दिनों से चल रहा है। खबरों के अनुसार, अब तक 39 हजार से ज्यादा लोग इस संघर्ष में अपनी जान गंवा चुके हैं। इजरायल ने हमास के पूर्ण खात्मे की कसम खा रखी है। इजरायल की ओर से अपने नागरिकों को सुरक्षित वापस लाने के लिए हमास के ठिकानों पर लगातार हमले किया जा रहे हैं। 

खबरों के अनुसार, हमास की कैद में दो बंधकों की मौत होने के बाद इजरायल ने ये बड़ा कदम उठाया है। हमास ने भी इसे स्वीकार किया है। हालांकि इजरायल की ओर से हमास द्वारा लगाए गए आरोपों को स्वीकार नहीं किया है। 

इजरायली सेना की ओर से अब बड़ा कदम उठाते हुए गाजा के खान यूनिस शहर पर हमला बोल दिया है। खबरों के अनुसार, इजरायली सेना ने अब टैंकरों के साथ शहर पर धावा बोल दिया है। हमास की ओर से अब खान यूनिस पर कत्लेआम का अंदेशा जताया है। 

आईडीएफ टैंक गाजा पट्टी के पूर्वी खान यूनिस में घुसे
इजरायली मीडिया की ओर से इस संबंध में जानकारी दी गई है। मीडिया ने बताया कि आईडीएफ टैंक और सैन्य वाहन गाजा पट्टी के पूर्वी खान यूनिस में घुस आए हैं।  इससे पहले आईडीएफ ने ऐलान किया था कि वह दक्षिणी गाजा पट्टी के मानवीय क्षेत्र के पूर्वी भाग में आतंकवादी संगठनों के खिलाफ बलपूर्वक कार्रवाई करने जा रहा है। आईडीएफ को संकेत मिले हैं कि इस क्षेत्र में हमास के आतंकी छिपे हुए हैं। 

PC: aajtak
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.