War: इजराइल सेना ने अब लोगों को दे दिया है गाजा सिटी खाली करने का आदेश, उठाया जा रहा है ये बड़ा कदम

Samachar Jagat | Thursday, 11 Jul 2024 11:25:34 AM
War: Israel army has now ordered people to vacate Gaza City, this big step is being taken

इंटरनेट डेस्क। इजराइल और हमास के बीच जारी संघर्ष कब थमेगा, इसका जवाब अभी किसी के पास नहीं है। दोनों पक्षों के बीच लम्बे समय से ये विवाद जारी है। इसी बीच इजराइली सेना की ओर से फलस्तीनियों को लेकर एक बड़ा कदम उठाया गया है। सेना ने अब सभी फलस्तीनियों को ‘गाजा सिटी’ को खाली कर दक्षिण की ओर जाने का आदेश दिया है।

नए सिरे से प्रारम्भ किए गए हैं हमले
खबरों के अनुसार,इजराइली सेना की ओर से अब युद्धग्रस्त क्षेत्र के उत्तर, दक्षिण और मध्य में नए सिरे से हमले प्रारम्भ किए गए हैं।  इसके कारण पिछले दो दिनों में ही दर्जनों लोगों ने अपनी जान गंवाई है। अमेरिका, मिस्र और कतर के मध्यस्थ कतर की राजधानी दोहा में इजराइली अधिकारियों के साथ बैठक के बीच ही सेना की ओर से ये कदम उठाया गया है। ये बैठक इस कारण आयोजित हुई जिससे  गाजा के हमास आतंकवादी समूह के साथ काफी समय से लंबित संघर्ष विराम समझौते को आगे बढ़ाया जा सके। 

सेना ने गाजा शहर में पर्चे गिराए
इजराइली सेना की ओर से मिली जानकारी के अनुसार, यहां गाजा शहर में पर्चे गिराए, जिनमें लोगों से दक्षिण की ओर जाने का सेना की ओरसे आह्वान किया गया। इस पर्चों के माध्मय से कहा गया है कि गाजा सिटी एक खतरनाक युद्ध क्षेत्र बना रहेगा। खबरों के अनुसार, मध्य गाजा में बुधवार तडक़े इजराइल के हवाई हमले में छह बच्चों सहित 20 फलस्तीनी लोगों ने अपनी जान गंवाई है। इन लोगों में से कुछ इजराइली सेना द्वारा घोषित कथित ‘सुरक्षित क्षेत्र’ के अंदर थे। सेना की ओर से मध्यवर्ती शहर दीर अल-बलाह और उसके आसपास के शरणार्थी शिविरों पर हमले किए गए हैं। 

PC: amarujala
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.