US Election 2024: न्यूयॉर्क मैगजीन के कवर पेज पर अंडरवियर में दिखाई दिए बाइडन-ट्रंप, एडिटर ने बताया क्यों किया ऐसा चित्रण

Samachar Jagat | Friday, 19 Jul 2024 11:49:57 AM
US Election 2024: Biden-Trump appeared in underwear on the cover page of New York magazine, the editor explained why such a depiction was done

न्यूयॉर्क मैगज़ीन के लेटेस्ट हेल्थ एडिशन के कवर पर मौजूदा राष्ट्रपति जो बाइडन और पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की शॉर्ट्स में फ़ोटोशॉप की गई फोटो को पेश करके विवाद खड़ा हो गया है। इस संस्करण के लिए पत्रिका आलोचनाओं के घेरे में आ गई है, क्योंकि इसमें दो राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों के स्वास्थ्य की तुलना की गई है।

आलोचकों ने चित्र को अनुचित और अनैतिक करार दिया है तथा पत्रिका की इस चित्रण की निंदा की है।

पत्रिका ने अपने कवर का बचाव किया
अपने कवर के बचाव में, न्यूयॉर्क मैगज़ीन ने तर्क दिया कि इसका उद्देश्य बाइडेन और ट्रम्प दोनों की उम्र और स्वास्थ्य में जनता की रुचि को उजागर करना था। पत्रिका के औचित्य के बावजूद, सोशल मीडिया पर प्रतिक्रियाएँ अत्यधिक नकारात्मक रही हैं, जिसमें कई लोगों ने छवियों को अपमानजनक बताया है।

एक यूजर ने कमेंट में कहा है कि यह कवर बनाना काफी घृणित फैसला है। हम अमेरिका को दुनिया के सामने एक मजाक बनाने में मीडिया के योगदान की ओर इशारा कर सकते हैं।

संपादकीय औचित्य
न्यू यॉर्क मैगज़ीन की कार्यकारी संपादक, जेनेविव स्मिथ ने बताया कि प्रकाशन इस बात पर विचार कर रहा था कि राष्ट्रपति अभियान के बीच में स्वास्थ्य मुद्दे को कैसे संबोधित किया जाए। उन्होंने कहा कि उम्मीदवारों, बाइडन और ट्रम्प का स्वास्थ्य और उम्र, चुनावी बहसों के इर्द-गिर्द राष्ट्रीय चर्चा में केंद्रीय विषय हैं।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.