पाकिस्तान में उद्घाटन के दिन ही लूट लिया पूरा मॉल, 'ड्रीम बाजार' में उमड़ी भीड़ ने की जमकर तोड़फोड़; Video

Samachar Jagat | Monday, 02 Sep 2024 02:47:04 PM
The entire mall in Pakistan was looted on the day of inauguration, the crowd gathered in 'Dream Bazaar' and vandalized it; Video

PC: theprint

ड्रीम बाज़ार पाकिस्तान के बहुचर्चित उद्घाटन में तब अराजकता फैल गई जब लोगों की भीड़ ने शॉपिंग मॉल में घुसकर 30 मिनट के भीतर ही मॉल को साफ कर दिया, इस प्रक्रिया में संपत्ति का बड़ा हिस्सा नष्ट हो गया। ऑनलाइन साझा किए गए वीडियो में बेकाबू भीड़ के सदस्यों को सबसे अच्छे सौदे को हथियाने के लिए एक-दूसरे को धक्का देते दिखाया गया, कपड़े फर्श पर बिखरे हुए थे और कर्मचारी असहाय खड़े थे।

कराची में ड्रीम बाज़ार को पाकिस्तान के सबसे बड़े थ्रिफ्ट स्टोर के रूप में आक्रामक रूप से विज्ञापित किया गया था, जिसमें डिजाइनर कपड़ों, घरेलू सामान और सहायक उपकरण पर अविश्वसनीय छूट का वादा किया गया था। शायद एक अच्छा सौदा पाने के लिए उत्सुक, हज़ारों कराची निवासी इसके उद्घाटन के दिन शॉपिंग मॉल में उमड़ पड़े।

हालांकि, भीड़ नियंत्रण और पुलिस कार्रवाई की कमी के कारण बेकाबू खरीदारों ने मॉल में तोड़फोड़ की। स्थानीय रिपोर्टों से पता चलता है कि कपड़े चोरी हो गए, लोगों को धक्का दिया गया और भीड़ ने संपत्ति के कुछ हिस्सों को नुकसान पहुंचाया। ड्रीम बाज़ार मैनेजमेंट को बढ़ती भीड़ को नियंत्रित करने के लिए संघर्ष करना पड़ा। जब कुछ कर्मचारियों ने और अधिक खरीदारों के लिए सामने का दरवाज़ा बंद कर दिया, तो डंडे चलाने वाले व्यक्ति शीशा तोड़ कर अंदर घुस गए।

एआरवाई न्यूज के अनुसार, पुलिस ने भीड़ को नियंत्रित करने के लिए हस्तक्षेप नहीं किया, लेकिन कुछ प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि पुलिस को घटनास्थल पर निर्दोष राहगीरों को पीटते हुए देखा गया।

ऑनलाइन साझा किए गए एक वीडियो में वीडियो को फिल्माने वाले व्यक्ति को यह कहते हुए सुना गया, “ये कौन लोग हैं। ये कहाँ से आते हैं… बर्बाद कर दिया।” 

वीकेंड की गड़बड़ी के बाद शॉपिंग मॉल को अनिश्चित काल के लिए बंद करने के लिए मजबूर होना पड़ा।

दो दिन पहले इंस्टाग्राम पर साझा किए गए एक मैसेज में, ड्रीम बाज़ार ने अपने इनॉग्रेशन को सफल बनाने के लिए कराची निवासियों को धन्यवाद दिया, और इसके साथ ही इसके अस्थायी बंद होने की घोषणा की।

“ड्रीम बाज़ार एक प्रीमियम ग्राहक अनुभव प्रदान करने के लिए तैयार है जो सभी के लिए किफ़ायती है। इसके लिए, ड्रीम बाज़ार को हमारे प्रीमियम शॉपिंग अनुभव को फिर से सेट करने के लिए कुछ दिनों की आवश्यकता है। अपडेट के लिए बने रहें, हम जल्द ही वापस आएंगे!” ड्रीम बाज़ार टीम ने पोस्ट किया।

कथित तौर पर मॉल का निर्माण एक पाकिस्तानी व्यवसायी ने किया था जो विदेश में रहता है।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.