तुर्की में आतंकवादी हमला: राजधानी में बड़ा आतंकवादी हमला, कई लोगों की मौत की आशंका

Trainee | Thursday, 24 Oct 2024 05:15:03 PM
Terrorist attack in Türkiye: Major terrorist attack in the capital, many people feared dead

तुर्की की राजधानी अंकारा में एक बड़ा आतंकवादी हमला हुआ है, जिसमें कई लोगों की मौत होने की आशंका जताई जा रही है। जानकारी के अनुसार, यह हमला एक रक्षा और एयरोस्पेस कंपनी के मुख्यालय पर किया गया। तुर्की एयरोस्पेस इंडस्ट्रीज़ देश के स्वदेशी लड़ाकू विमान, KAAN, का निर्माण करती है। इस हमले के बाद यह भी आशंका है कि कुछ लोग बंधक बनाए गए हैं।

समाचार एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, विस्फोट और इसके बाद हुई फायरिंग का कारण अभी स्पष्ट नहीं है। हालांकि, कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि यह एक आत्मघाती हमला था और इसके बाद कुछ लोग इमारत में फंसे रह गए। लेकिन अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि नहीं की है। रॉयटर्स ने गवाहों के हवाले से कहा कि अधिकारियों ने इमारत के अंदर काम करने वाले लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया और किसी को भी बाहर नहीं जाने दिया। उन्होंने बताया कि बम विस्फोट विभिन्न निकास द्वारों पर हो सकते हैं।

तुर्की के आंतरिक मंत्री अली येरलिकाया ने सोशल मीडिया पर जानकारी देते हुए कहा कि अंकारा के काहरामानकाज़ान में TÜSAS सुविधाओं पर एक आतंकवादी हमला किया गया। दुर्भाग्यवश, इस हमले में कई लोग शहीद और घायल हुए हैं। विस्फोट और उसके बाद की फायरिंग का कारण अभी भी स्पष्ट नहीं है, जबकि कुछ मीडिया रिपोर्ट्स ने इसे आत्मघाती हमला बताया है। राज्य के स्वामित्व वाले अनादोलू एजेंसी ने बताया कि आपातकालीन सेवाएं घटनास्थल पर भेजी गई हैं।

 

 

 

PC - NEWS 18



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.