Terrorist Attack in Pakistan: गाड़ियां रोकीं, पहचान पूछ कर 23 लोगों को मार दी गोली, पाकिस्तान में आतंकियों ने मचाया आतंक

Samachar Jagat | Monday, 26 Aug 2024 02:32:31 PM
Terrorist Attack in Pakistan: Vehicles were stopped, 23 people were shot after asking for their identity, terrorists created terror in Pakistan

PC: abplive

पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, दक्षिण-पश्चिम पाकिस्तान में सोमवार को बंदूकधारियों द्वारा वाहनों से जबरन उतारकर गोली मारने के बाद कम से कम 23 लोगों की मौत हो गई।

एएफपी के अनुसार, आतंकवादियों ने बलूचिस्तान प्रांत के मुसाखाइल जिले में कई बसों, ट्रकों और वैन को रोका और लोगों की जातीयता की जांच करने के बाद उन्हें गोली मार दी। पांच लोग घायल हो गए।

मुसाखाइल के एक वरिष्ठ अधिकारी नजीबुल्लाह काकर ने एएफपी को बताया, "पंजाब को बलूचिस्तान से जोड़ने वाले राजमार्ग पर आतंकवादियों ने कई बसों, ट्रकों और वैन को रोका, जिसमें कम से कम 22 लोग मारे गए और पांच घायल हो गए।"

उन्होंने कहा, "पंजाब से आने-जाने वाले वाहनों की जांच की गई और पंजाब के लोगों की पहचान की गई और उन्हें गोली मार दी गई।"

डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, सहायक आयुक्त मुसाखाइल नजीब काकर ने कहा कि हथियारबंद लोगों ने मुसाखेल के राराशम जिले में अंतर-प्रांतीय राजमार्ग को अवरुद्ध कर दिया और यात्रियों को उतार दिया। उन्होंने 10 वाहनों को आग भी लगा दी।

उन्होंने कहा कि लोग मौके पर पहुंच गए हैं और शवों को अस्पताल पहुंचा दिया है।

जिले के एक अन्य वरिष्ठ अधिकारी हामिद जेहरी ने एएफपी से मृतकों की संख्या की पुष्टि की।

उन्होंने कहा, "ऐसा लगता है कि इस घटना के पीछे बीएलए (बलूच लिबरेशन आर्मी) के आतंकवादी हैं।" बीएलए इस क्षेत्र में सबसे सक्रिय उग्रवादी अलगाववादी समूह है।

बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री सरफराज बुगती ने घटना की निंदा की और मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की। डॉन के अनुसार, उन्होंने यह भी कहा कि बलूचिस्तान सरकार आतंकवादियों का पीछा करेगी और वे एक अनुकरणीय अंत से बच नहीं पाएंगे।

एसोसिएटेड प्रेस के अनुसार, प्रतिबंधित बलूच लिबरेशन आर्मी ने लोगों को राजमार्गों से दूर रहने की चेतावनी दी थी। हालांकि, हमले के पीछे की जिम्मेदारी का तत्काल कोई दावा अभी तक नहीं किया गया है।

बलूचिस्तान में अलगाववादियों ने अक्सर देश के पूर्वी पंजाब क्षेत्र के श्रमिकों और अन्य लोगों को प्रांत छोड़ने के लिए मजबूर करने के अभियान के तहत मार डाला है।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.