Terror Attack: भारत में ट्रेनों की पटरियों पर धमाके करो, हिंदू नेताओं पर हमला करो, पाकिस्तानी आतंकी ने जारी किया वीडियो

Samachar Jagat | Thursday, 29 Aug 2024 02:35:28 PM
Terror Attack: Blast the railway tracks in India, attack Hindu leaders, Pakistani terrorist releases video

pc: newsnationtv

भारत के सबसे वांछित आतंकवादी फरहतुल्लाह गौरी ने हाल ही में एक वीडियो के माध्यम से भारत के खिलाफ धमकी जारी की है। अपने स्लीपर सेल को संबोधित करते हुए, उसने दिल्ली और मुंबई जैसे भारतीय शहरों पर हमले करने का आह्वान किया है, उन्हें ट्रेनों को पटरी से उतारने और भारत की आपूर्ति श्रृंखला को बाधित करने का निर्देश दिया है। गौरी वर्तमान में पाकिस्तान में रह रहा है।

तीन सप्ताह पहले टेलीग्राम पर पोस्ट किया गया यह वीडियो 28 अगस्त को मीडिया के ध्यान में आया। वीडियो में गौरी बम बनाने के लिए प्रेशर कुकर का उपयोग करने की वकालत करता है और दावा करता है कि भारत की खुफिया एजेंसियां ​​और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) उनकी संपत्तियों को निशाना बना रहे हैं, जिससे उनके स्लीपर सेल कमजोर हो रहे हैं। उसने कहा हम वापसी करेंगे और सरकार को हिला देंगे। गौरी को भारत में गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम (यूएपीए) के तहत आतंकवादी घोषित किया गया है। वीडियो सामने आने के बाद से सुरक्षा एजेंसियां ​​हाई अलर्ट पर हैं।

रेल मंत्री का ट्रैक सुरक्षा पर बयान

हाल ही में हुए रेल हादसे के बाद, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि एक ट्रेन को पटरी से उतारने का प्रयास किया गया था। पटरियों के पास ठोस वस्तुएं पाई गईं। बुधवार को वैष्णव ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की, जिसमें उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि रेलवे ट्रैक पर पत्थर रखना बेहद संवेदनशील मुद्दा है। रेल हादसों की जांच अभी चल रही है।

रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट से संदिग्ध संबंध

इस साल 1 मार्च को कर्नाटक के बेंगलुरु में रामेश्वरम कैफे में एक धमाका हुआ था, जिसमें गौरी की संलिप्तता की आशंका जताई गई थी। पश्चिम बंगाल के पूरबा मेदिनीपुर में पुलिस ने विस्फोट के सिलसिले में दो संदिग्धों अब्दुल मतीन ताहा और मुसाविर हुसैन शाजिब को गिरफ्तार किया। माना जाता है कि गौरी और उनके दामाद शाहिद फैजल का दक्षिण भारत में एक बड़ा स्लीपर सेल नेटवर्क है। शाहिद फैजल विस्फोट से पहले हमलावरों के संपर्क में था और उस पर इस घटना को अंजाम देने का आरोप है।

अक्षरधाम हमले का आरोपी है गौरी

गृह मंत्रालय के अनुसार, अक्षरधाम हमले का आरोपी फरहतुल्ला गौरी एक कुख्यात आतंकवादी है, जिसके कई उपनाम हैं, जिनमें अबू सूफियान, सरदार साहिब और फारूक शामिल हैं। गौरी को भारत भर में कई आतंकवादी हमलों में फंसाया गया है। विशेष रूप से, उसने गुजरात में अक्षरधाम मंदिर पर हमले की साजिश रची थी, जिसके परिणामस्वरूप 30 से अधिक लोग मारे गए थे। इसके अलावा, वह हैदराबाद में टास्क फोर्स कार्यालय पर 2005 के आत्मघाती हमले में शामिल था। गौरी को ऑनलाइन जिहादियों की भर्ती के लिए भी जाना जाता है।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.