Russia-Ukraine War: रूस के करीब 350 वर्ग किमी क्षेत्र पर यूक्रेन की सेना ने किया कब्जा, व्लादिमीर पुतिन ने उठाया ये बड़ा कदम

Samachar Jagat | Saturday, 10 Aug 2024 12:50:03 PM
Russia-Ukraine War: Ukrainian army captured about 350 square km of Russian territory, Vladimir Putin took this big step

इंटरनेट डेस्क। इजराइल-हमास के विवाद की तरह ही रूस-यूके्रन युद्ध भी समाप्त होने का नाम नहीं ले रहा है। यूक्रेन ने अब व्लादिमीर पुतिन के देश रूस को बड़ा झटका दिया गया है। जिसे देखते हुए राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को आपातकाल घोषित करना पड़ा है।  खबरों के अनुसार, यूक्रेन की सेना ने कुस्र्क क्षेत्र में करीब 350 वर्ग किमी तक प्रवेश कर लिया है। उत्तर-पूर्व रूस के कुस्र्क क्षेत्र में तीन दिन से यूक्रेन की ओर से जारी अप्रत्याशित छापेमारी ने रूस की चिंता को बढ़ा दिया है। 

खबरों के अनुसार, 6 अगस्त की सुबह ऑपरेशन शुरू होने के बाद से रूस ने अपने क्षेत्र के कम से कम 350 वर्ग किमी से पूरी तरह से नियंत्रण गंवा दिया है। दावा किया गया है कि यूक्रेन इस ऑपरेशन में रूस बड़ी संख्या में सैनिक मारे गए या गिरफ्तार कर लिए गए हैं।

रूस की ओर से अब अपने क्षेत्र में यूक्रेनी सैनिकों को घुसने से रोकने के लिए कई जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं। रूस की ओर से जल्द ही यूके्रेन को इसका करारा जवाब दिया जा सकता है। 

PC: reuters
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.