Russia-Ukraine War: अब रूस ने इन देशों को दे डाली है खुली चेतावनी, कहा- वे बेलारूस की ओर बढ़े तो इसका परिणाम विनाशकारी होगा

Samachar Jagat | Saturday, 21 Sep 2024 02:50:54 PM
Russia-Ukraine War: Now Russia has given an open warning to these countries, saying- if they move towards Belarus, the result will be disastrous

इंटरनेट डेस्क। रूस-यूक्रेन के बीच की जंग कब समाप्त होगी, इसको लेकर अभी कुछ भी नहीं कहा जा सकता है। इसी बीच रूस को लेकर बड़ी खबर आई है। खबर ये है कि पुतिन के देश ने अब पश्चिमी देशों और यूक्रेन को चेतावनी दे डाली है। रूस ने अब बोल दिया कि यदि वे बेलारूस की ओर बढ़े तो इसका परिणाम विनाशकारी होगा। रूस ने साफ कर दिया कि ऐसा करना सामरिक रूप से परमाणु हथियारों की तैनाती करने वाले देश की सुरक्षा में हस्तक्षेप करना होगा।

विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता मारिया जखारोवा ने इस संबंध में बड़ी बात कही है। उन्होंने बोल दिया कि बेलारूस की सीमा पर उकसावे वाली कार्रवाई बढऩे से रूस चिंतित है। उन्होंने इस बात से इन्कार नहीं किया जा सकता कि इससे क्षेत्र में तनाव बढ़ सकता है।

बेलारूस के राष्ट्रपति अलेक्जेंडर लुकाशेंको ने भी दिया ये बयान
रूस के वफादार सहयोगी बेलारूस के राष्ट्रपति अलेक्जेंडर लुकाशेंको ने बिना साक्ष्य उपलब्ध कराए बोल दिया कि संभवत: यूक्रेन बेलारूस पर आक्रमण करना चाहता है। उन्होंने ये बात छह अगस्त को आश्चर्यजनक रूप से कुस्र्क क्षेत्र के बड़े हिस्से पर यूक्रेन द्वारा कब्जा करने के बाद कही है। 
यूक्रेनी पर ड्रोन हवाई क्षेत्र का उल्लंघन करने का आरोप

बेलारूस की ओर से यूक्रेनी पर ड्रोन हवाई क्षेत्र का उल्लंघन करने का आरोप लगाया जा चुका है। उसका मानना है कि यूक्रेन की ओर से बेलारूस से सटी सीमा पर अतिरिक्त सैनिकों की तैनाती की जा रही है। दूसरी ओर इस संबंध में यूक्रेन ने ओर से बयान आया है। उसने कहा कि उसने सीमा क्षेत्र में कोई अहम बदलाव नहीं किए हैं। 

PC: reuters
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.