Putin ने Kim Jong Un को गिफ्ट में दी ये लग्जरी कार, बदले में किम ने उन्हें दिया ये तोहफा

Samachar Jagat | Friday, 21 Jun 2024 10:27:55 AM
Putin gifted this luxury car to Kim Jong Un, in return Kim gave him this gift

pc: ndtv

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग-उन को रूसी निर्मित कार Aurus limousine में ले जाते हुए दिखाई दे रहे हैं। 

यह वीडियो दोनों देशों और उनके नेताओं के बीच बढ़ती नज़दीकियों को दिखाने की कोशिश है। रूसी स्टेट टीवी द्वारा पहली बार जारी किए गए वीडियो में  पुतिन काले रंग की बुलेटप्रूफ ऑरस को चलाते दिखाई दे रहे हैं, जो रूस में उनकी आधिकारिक राष्ट्रपति कार है, जिसमें किम पैसेंजर सीट पर बैठे हैं। 

जैसे ही कार एक मैनीक्योर पार्क एरिया से गुज़रती है, दोनों नेता अपनी यात्रा के दौरान बातचीत करते और हंसते नजर आ रहे हैं। नेताओं ने बारी-बारी से गाड़ी चलाई और सवारी के दौरान एक-दूसरे से मज़ेदार बातचीत की।

थोड़ी देर की ड्राइव के बाद, दोनों नेताओं को एक साथ चलते हुए और जंगल के एक रास्ते पर बातें करते हुए दिखाया गया है। रिपोर्टों के अनुसार, पुतिन ने इस साल फरवरी में किम को रूस में बनी लिमोजिन उपहार में दी थी और फिर से उन्हें वही गाड़ी उपहार में दी है। 

माना जाता है कि किम ऑटोमोबाइल के बहुत शौकीन हैं। सोवियत युग की ZIL लिमोजिन के बाद रेट्रो-स्टाइल वाली ऑरस सीनेट आधिकारिक रूसी राष्ट्रपति की कार है। जब किम पिछले साल सितंबर में रूस गए थे, तो पुतिन ने उन्हें एक गाड़ी दिखाई थी। 

किम के पास लग्जरी विदेशी गाड़ियों का एक बड़ा संग्रह है, जिन्हें संभवतः तस्करी करके लाया गया है, क्योंकि संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों ने उत्तर कोरिया को लग्जरी सामानों के निर्यात पर प्रतिबंध लगा दिया है। उन्हें मेबैक लिमोजिन, कई मर्सिडीज, एक रोल्स-रॉयस फैंटम और एक लेक्सस स्पोर्ट्स यूटिलिटी वाहन में देखा गया है।

उत्तर कोरियाई नेता ने रूसी राष्ट्रपति को स्थानीय नस्ल के Pungsan कुत्तों की एक जोड़ी दी। उत्तर कोरिया और रूस के नेताओं ने एक समझौते पर भी हस्ताक्षर किए, जो उनके सैन्य सहयोग को और गहरा करेगा, जिसमें हमला होने पर एक-दूसरे की मदद करने की पारस्परिक रक्षा प्रतिज्ञा भी शामिल है। उत्तर कोरिया के किम जोंग उन ने नए संबंधों को "गठबंधन" कहा है।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें

 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.