Presidential Election: कमला हैरिस को नहीं मिला है बराक ओबामा का समर्थन, क्या कठिन हो गई है उम्मीदवार बनने की राह?

Samachar Jagat | Monday, 22 Jul 2024 03:03:13 PM
Presidential Election: Kamala Harris has not received Barack Obama's support, has the path to becoming a candidate become difficult?

इंटरनेट डेस्क। जो बाइडेन फिर से राष्ट्रपति पद का चुनाव नहीं लड़ेंगे। उन्होंने इस बात की आधिकारिक घोषणा कर दी है। उनके इस दम की पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा और पूर्व हाउस स्पीकर नैन्सी पेलोसी ने प्रशंसा की है।

जो बाइडेन ने इस पदक के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार के रूप में उपराष्ट्रपति कमला हैरिस का समर्थन किया है। हालांकि अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा और पूर्व हाउस स्पीकर नैन्सी पेलोसी ने इसके लिए अपना समर्थन नहीं दिया है। इससे उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को झटका लगा है। दोनों ने 5 नवंबर को होने वाले  राष्ट्रपति चुनावों के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार के रूप में उपराष्ट्रपति कमला हैरिस का समर्थन करने से इनकार कर दिया है।

खबरों की मानें कि राष्ट्रपति जो बाइडेन के समर्थन के कारण कमला हैरिस का पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद का आधिकारिक उम्मीदवार बनना लगभग तय है। अब कमला हैरिस को शिकागो में अगले माह होने वाले डेमोक्रेटिक नेशनल कन्वेंशन के दौरान पार्टी के प्रतिनिधियों द्वारा निर्वाचित होने की जरूरत है। खबरों के अनुसार, जो  बाइडेन के पास 3,896 प्रतिनिधि हैं, जबकि नामांकन जीतने के लिए 1,976 प्रतिनिधियों की ही कमला हैरिस को जरूरत पड़ेगी। 

PC: britannica
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.