इटली में ऐसा करेंगे पीएम Narendra Mod, चुनाव जीतने के बाद किया पहला विदेश दौरा

Samachar Jagat | Friday, 14 Jun 2024 10:25:54 AM
PM Narendra Modi will do this in Italy, his first foreign visit after winning the election

इंटरनेट डेस्क। लगातार तीसरी बार भारत का प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेन्द्र मोदी ने पहला विदेशी दौरा इटली का किया है। वह इटली के अपुलिया में आयोजित होने वाले जी7 शिखर सम्मेलन के लिए इटली पहुंच चुके है।

इस सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित दुनिया की बड़ी अर्थव्यवस्थाओं के प्रमुख जुटे हैं। इटली के अपुलिया में आयोजित होने वाले जी7 शिखर सम्मेलन में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन, फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों, कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो, जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा और ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक के भी शामिल होने की उम्मीद है। जी7 का सदस्य नहीं होने के बावजूद भारत को आउटरीच देश के तौर पर आमंत्रित किया गया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इस कार्यक्रम से इतर कई वैश्विक नेताओं से मुलाकात करेंगे।

 

पीएम मोदी इन नेताओं से करेंगे वार्ता
खबरों के अनुसार, भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इटली में समिट से इतर वैश्विक नेताओं के साथ द्विपक्षीय चर्चा करेंगे। पीएम मोदी का दोपहर 2.15 से 2.40 बजे तक फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों के साथ द्विपक्षीय वार्ता का कार्यक्रम है। 2.40-3 बजे तक ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक के साथ चर्चा करने की संभावना है। शाम को लगभग सात बजे जी-7 समिट में शामिल होंगे। खबरों के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी के साथ वेलकम फोटोशूट भी होगा।  

गौरतलब है कि देश में हार ही में हुए लोकसभा चुनाव में एनडीए ने बहुमत हासिल किया था। एनडीए ने नरेन्द्र मोदी को अपना नेता चुना था। इसके बाद वह तीसरी बाद देश के प्रधानमंत्री बनने में सफल रहे हैं।

PC: X

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें

 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.