पीएम मोदी, पुतिन और शी जिनपिंग की हंसते हुए फोटो हुई वायरल, अमेरिका की बढ़ी टेंशन

Trainee | Wednesday, 23 Oct 2024 04:05:35 PM
PM Modi, Putin and Xi Jinping's laughing photo went viral, America's tension increased

पीएम मोदी, जिनपिंग और पुतिन की फोटो वायरल: रूस के कजान में आयोजित 16वें ब्रिक्स शिखर सम्मेलन पर सभी की नजरें टिकी हैं। इस बीच, एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जिसने अमेरिका की चिंता बढ़ा दी है। इस तस्वीर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ हंसते हुए नजर आ रहे हैं।

दुनिया के तीन सबसे शक्तिशाली देशों, भारत, रूस और चीन के शीर्ष नेताओं की यह मुस्कुराती हुई तस्वीर, विश्व की सबसे शक्तिशाली देश अमेरिका की चिंता बढ़ाने वाली हो सकती है। असल में, ब्रिक्स पांच उभरती अर्थव्यवस्थाओं का एक अंतरराष्ट्रीय समूह है, जिसमें ब्राज़ील, रूस, भारत, चीन और दक्षिण अफ्रीका शामिल हैं। हालांकि, इस बार ईरान, मिस्र, इथियोपिया और संयुक्त अरब अमीरात जैसे चार नए देश भी इस समूह का हिस्सा बने हैं। ब्रिक्स देश हमेशा से ही अमेरिका के लिए चिंता का विषय रहे हैं।

ब्रिक्स में पीएम मोदी का भव्य स्वागत
ब्रिक्स सम्मेलन में शामिल होने आए प्रधानमंत्री मोदी का रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने गर्मजोशी से स्वागत किया। उन्होंने पीएम मोदी को गले लगाया। इससे पहले, रूस के राज्य प्रमुख ने हवाई अड्डे पर पीएम मोदी का स्वागत किया।

इसके बाद पुतिन और पीएम मोदी के बीच द्विपक्षीय वार्ता हुई। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि पिछले 3 महीनों में उनका रूस का यह दूसरा दौरा दोनों देशों के बीच मित्रता का प्रमाण है।

आज शी जिनपिंग से मिलेंगे पीएम मोदी
पीएम मोदी आज पांच साल बाद चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग से मुलाकात करेंगे। यह दोनों देशों के बीच सीमा विवाद के समाधान से जुड़े महत्वपूर्ण घोषणा के बाद पहली बैठक होगी। इस बैठक से पहले वायरल हुई तस्वीर काफी कुछ कहती है। इस तस्वीर में पुतिन, पीएम मोदी और शी जिनपिंग के बीच एक सेतु का काम करते नजर आ रहे हैं।

 

 

PC - NDTV



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.