Pakistan के उप प्रधानमंत्री इशाक डार ने अब भारत को लेकर बोल दी है ये बड़ी बात

Samachar Jagat | Thursday, 27 Jun 2024 11:12:35 AM
Pakistan's Deputy Prime Minister Ishaq Dar has now said this big thing about India

इंटरनेट डेस्क। पाकिस्तान के उप प्रधानमंत्री इशाक डार ने अब भारत को लेकर बड़ा बयान दिया है। इशाक डार ने अब बोल दिया कि उनका देश भारत के साथ लगातार दुश्मनी में यकीन नहीं रखता और पाकिस्तान बातचीत को तैयार है। खबरों के अनुसार, सरकार द्वारा संचालित थिंक टैंक इंस्टीट्यूट ऑफ स्ट्रैटेजिक स्टडीज इस्लामाबाद (आईएसएसआई) की 51वीं स्थापना वर्षगांठ पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान उन्होंने ये बात कही है। 

पाकिस्तान लगातार दुश्मनी में यकीन नहीं रखता
विदेश मंत्री इशाक डार ने इस दौरान बोल दिया कि पाकिस्तान लगातार दुश्मनी में यकीन नहीं रखता। हम आपसी सम्मान, संप्रभु समानता और लंबे समय से चले आ रहे जम्मू-कश्मीर विवाद के न्यायपूर्ण एवं शांतिपूर्ण समाधान के आधार पर भारत के साथ अच्छे पड़ोसी संबंध चाहते हैं।
पाकिस्तान के उप प्रधानमंत्री इशाक डार ने संघर्ष के दौर पर रोक लगाने की आवश्यकता को रेखांकित करते हुए कहा कि भारत-पाक का दक्षिण एशिया के लोगों के प्रति यह दायित्व है कि वे मतभेद के बजाय सहयोग को प्राथमिकता दें।

इस्लामाबाद सभी लंबित मुद्दों पर व्यापक बातचीत के लिए खुला है
इशाक डार ने अब बोल दिया कि इस्लामाबाद सभी लंबित मुद्दों पर व्यापक बातचीत के लिए खुला है, यह एकतरफा हुक्मों को स्वीकार नहीं किया जाएगा या भारत द्वारा आधिपत्य के किसी भी प्रयास की अनुमति नहीं देगा।  आईएसएसआई की 51वीं स्थापना वर्षगांठ पर इशाक डार ने बोल दिया कि हम दक्षिण एशिया में रणनीतिक स्थिरता बनाए रखने के लिए हर जरूरी कदम उठाएंगे और नई दिल्ली में हिंदुत्व से प्रेरित शासन द्वारा किसी भी गैर-विचारित सैन्य दुस्साहस का प्रभावी और निर्णायक रूप से जवाब दिया जाएगा। 

PC: abplive 
 अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें

 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.