अब खून के आंसू रोएगा इजरायल... नसरल्लाह की धमकी के बाद नेतन्याहू बोले- आओ, देख लूंगा

Samachar Jagat | Friday, 02 Aug 2024 11:35:17 AM
Now Israel will cry tears of blood... After Nasrallah's threat, Netanyahu said - Come, I will see

pc: news18

मध्य पूर्व में एक बार फिर संघर्ष की तीव्रता बढ़ गई है। इजरायल की हालिया कार्रवाइयों ने हमास के खिलाफ़ बड़े हमले करके सबको हिलाकर रख दिया है। हिजबुल्लाह प्रमुख फुआद शुक्र की हत्या और हमास प्रमुख इस्माइल हनीयेह की हत्या के बाद, इजरायल ने इस क्षेत्र में व्यापक उथल-पुथल मचा दी है।

इजरायल की तेज़ कार्रवाइयों ने हिजबुल्लाह को बहुत नाराज़ कर दिया है। समूह के नेता हसन नसरल्लाह ने बदला लेने की कसम खाई है, उन्होंने कहा कि इजरायल ने सभी सीमाएं पार कर ली हैं और जल्द ही खून के आंसू रोएगा। हालांकि, इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने यह स्पष्ट कर दिया है कि इजरायल किसी भी आक्रमण का जोरदार तरीके से जवाब देने के लिए तैयार है।

हिजबुल्लाह प्रमुख हसन नसरल्लाह ने घोषणा की कि हिजबुल्लाह कमांडर फुआद शुक्र और हमास प्रमुख इस्माइल हानिया की हत्या करके, इजरायल ने एक रेड लाइन पार कर ली है और उसे जवाबी कार्रवाई के लिए खुद को तैयार रखना चाहिए। उन्होंने इस बात पर ज़ोर दिया कि संघर्ष एक नए चरण में प्रवेश कर गया है, उन्होंने चेतावनी दी कि इजरायलियों को जल्द ही बहुत नुकसान उठाना पड़ेगा।

क्या हिजबुल्लाह इजरायल को खून के आंसू रुलाएगा?

नसरल्लाह के बयान ऐसे समय में आए हैं जब इजरायल हिजबुल्लाह और हमास दोनों से जवाबी हमलों के लिए तैयार है। इजरायल ने दोनों समूहों को भारी नुकसान पहुंचाया है। हिजबुल्लाह ने पहले ही जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी है, शुक्र की हत्या के 48 घंटे के भीतर लेबनान से इजरायल में रॉकेट दागे हैं, यह संकेत देते हुए कि वह तब तक चैन से नहीं बैठेगा जब तक वह इजरायल पर जवाबी हमला नहीं कर देता।

नसरल्लाह ने युद्ध की घोषणा की

फुआद शुक्र के अंतिम संस्कार में अपने भाषण में, नसरल्लाह ने कहा कि हिजबुल्लाह गाजा और फिलिस्तीनी लोगों के समर्थन की कीमत चुका रहा है। उन्होंने घोषणा की कि उनका समूह केवल समर्थन से आगे बढ़ गया है और सभी मोर्चों पर खुले युद्ध की घोषणा कर दी है। शुकर की हत्या, लगभग दो दशकों में ईरान समर्थित आतंकवादी समूह के लिए सबसे महत्वपूर्ण प्रहारों में से एक है, जिसने इजरायल-लेबनान सीमा पर तनाव बढ़ा दिया है और गाजा संघर्ष को तेज कर दिया है।

नेतन्याहू: हम तैयार हैं
एक समवर्ती भाषण में, इजरायल के प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने पुष्टि की कि इजरायल अपने खिलाफ किसी भी हमले का जवाब देने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि इजरायल किसी भी स्थिति के लिए पूरी तरह से तैयार है, वह रक्षा और आक्रमण दोनों में सक्षम है, और अपने खिलाफ किसी भी आक्रमण के लिए भारी कीमत वसूलेगा। नसरल्लाह ने जवाब देते हुए कहा कि इजरायल को उचित जवाब मिलेगा।

हिजबुल्लाह ने गोलान हाइट्स पर हमला करने से किया इनकार
नसरल्लाह ने हिजबुल्लाह के इस दावे को दोहराया कि वह गोलान हाइट्स में हुए हमले के लिए जिम्मेदार नहीं है, जिसके परिणामस्वरूप 12 बच्चों की मौत हो गई। हालांकि, इजरायल और संयुक्त राज्य अमेरिका का मानना ​​है कि शनिवार को गोलान हाइट्स में मजदल शम्स के ड्रूज शहर पर रॉकेट हमले के पीछे आतंकवादी समूह का हाथ था। नसरल्लाह ने जोर देकर कहा कि अगर हिजबुल्लाह ने कोई गलती की होती, जिसके परिणामस्वरूप नागरिक हताहत होते, तो वे इसे स्वीकार करते।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.