अब इस देश में हमले की तैयारी कर रहा है Israel, ये है कारण 

Samachar Jagat | Friday, 28 Jun 2024 11:43:10 AM
Now Israel is preparing to attack this country, this is the reason

इंटरनेट डेस्क। हमास को समाप्त करने के लिए गाजा पट्टी को तबाह करने के बाद अब इजरायल एक और देश के खिलाफ मोर्चा खोलने की तैयारी में है। बीते 9 महीनों से गाजा सहित कई शहरों को इजरायली सेना तबाह कर चुकी है। इसी कारण करीब 10 लाख लोगों का यहां से पलायन हो चुका है। 

खबरों के अनुसार, अब इजरायल ने लेबनान पर हमले की तैयारी शुरू कर दी है। उसने इस देश की सीमा पर अपने सैनिकों को तैनात कर दिया है और किसी भी समय हमले के लिए तैयार रहने को कहा है।  गाजा पट्टी में हमास की ओर से जारी हमलों के बीच इजरायल पर हिजबुल्लाह द्वारा किए गए आतंकी हमलों के जवाब में अब ये बड़ा कदम उठाया जा रहा है। आतंकी संगठन लेबनान में सक्रिय है, जिसे ईरान का समर्थन हासिल है। 

 दुनिया भर के नेता हुए सतर्क 
इजरायल के आगामी कदम को देखते हुए दुनिया भर के नेता सतर्क हो गए हैं। इस संबंध में दुनिया के कई नेताओं ने बेंजामिन नेतन्याहू को चेता भी दिया है कि वह इससे बचें क्योंकि युद्ध बड़ा रूप ले सकता है।

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कही ये बात 
इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू का एक सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह इजरायली सुरक्षा बलों से कह रहे हैं कि हम जीत के लिए तैयार और प्रतिबद्ध हैं। हम इससे कम किसी चीज पर नहीं रुकेंगे।  खबरों के अनुसार, इजरायल के वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा अब लेबनान सीमा का दौरा किया है। डिफेंस मिनिस्टर याओव गैलेंट के 4 दिनों के वॉशिंगटन दौरे से निकले के बाद लेबनान और इजरायल के बीच यह तनाव देखने को मिला है। 

PC: ndtv
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.