इजरायल को लेकर अब Iran ने इन देशों को दे दी है धमकी, कहा- अगर कोई...

Samachar Jagat | Friday, 09 Aug 2024 09:29:42 AM
Now Iran has threatened these countries regarding Israel, said- if anyone...

इंटरनेट डेस्क। इजरायल के साथ अब ईरान का विवाद बढ़ता ही जा रहा है। ईरान हमास चीफ इस्माल हनिया की मौत का बदला लेने की धमकी दे चुका इसे देखते हुए ईरान द्वारा अब कभी भी इजरायल के अंदर हमला कर सकता है। इस संबंध में अमेरिका सहित कई देश अलर्ट हो चुके हैं।

खबरों के अनुसार, सऊदी अरब में इस्लामिक सहयोग संगठन के देशों की बैठक में ईरान ने धमकी भी दी है। ईरान ने इस बैठक में बोल दिया कि अगर कोई देश इजरायल पर हमला करने से रोकेगा तो ईरान उस पर भी कार्रवाई करेगा। 

ईरानी ने अन्य देशों को युद्ध से अलग रहने की सलाह दी
खबरों के अनुसार, इस बैठक में ईरानी ने अन्य देशों को युद्ध से अलग रहने की सलाह दी। ईरान ने इसके साथ ही इन देशों को चेतावनी भी दे दी है कि अगर कोई हमें रोकने का प्रयास करेगा तो ईरान उन पर कार्रवाई करेगा। 
ईरान ने इजरायल पर निशाना साधते हुए बड़ी बात कही है। उसने बोल दिया कि  तेहरान में हमास चीफ इस्माल हनिया की हत्या कर इजरायल ने हमारी संप्रभुता का उल्लंघन किया है, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

इन देशों ने दिया था इजरायल का साथ
ईरान ने अब उन देशों को धमकी दे दी है, जो दबी जुबां से इजरायल का समर्थन करते हैं। आपको बता दें कि जब अप्रैल में जब इजरायल के ऊपर मिसाइल हमला हुआ था तक अमेरिका और अन्य देशों की मदद से असफल कर दिया गया था। इस दौरान जॉर्डन और सऊदी अरब की ओर से इजरायल का साथ दिया गया था।  

PC: bbc
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.