अब हमास ने इजरायली पीएम Benjamin Netanyahu को दे डाली है ये चेतावनी, कहा- बंधकों को ताबूतों के अंदर... 

Samachar Jagat | Tuesday, 03 Sep 2024 09:02:19 AM
Now Hamas has given this warning to Israeli PM Benjamin Netanyahu

इंटरनेट डेस्क। इजरायल और हमास के बीच जारी संघर्ष लम्बा खींच गया है। अब तो इजरायल में भी लोग पीएम बेंजामिन नेतन्याहू से युद्धविराम की मांग करते हुए बंधकों की सुरक्षित रिहाई की मांग कर रहे हैं।

गाजा में हमास लड़ाकों द्वारा बंधक बनाए गए लेागों की सुरक्षित रिहाई में इजरायल सरकार की विफलता के विरोध में कई श्रम संगठनों की ओर से सोमवार को हड़ताल की गई। इसमें लगभग सात लाख लोगों ने हिस्सा लिया। वहीं तेलअवीव की रैली में करीब साढ़े पांच लाख लोगों ने हिस्सा लिया। दूसरी ओर गाजा में 48 घंटे के दौरान इजरायली सेना की ओर से कड़ी कार्रवाई की गई। इसमें 24 फलस्तीनियों की मौत हो गई।

बंधकों को ताबूतों के अंदर इजरायल वापस भेज दिया जाएगा: हमास
इसी बीच हमास की सशस्त्र शाखा की ओर से इजरायल को चेतावनी दी है। उसने अब चेतावनी दी कि इजरायल का यदि सैन्य दबाव जारी रहा तो बंधकों को ताबूतों के अंदर इजरायल वापस भेज दिया जाएगा। हमास की सशस्त्र शाखा की ओर से अब इजरायली सैनिकों के आते हैं तो बंधकों की सुरक्षा करने वाले आतंकवादियों को नए निर्देश दिए गए हैं। वहीं फलस्तीनी अधिकारियों के अनुसार, गाजा सिटी में इजरायली हवाई हमलों में सात फलस्तीनी अपनी जान गंवा चुके हैं। खबरों के अनुसार, हमास के कब्जे में लगभग 100 इजरायली लोग हैं। 

इजरायली सेना को हमास पर और दबाव बनाने की भी उठी मांग
वहीं पीएम नेतन्याहू के समर्थन का माना है कि इजरायली सेना को हमास पर और दबाव बनाना चाहिए, जिससे वे बंधकों को रिहा करने पर मजबूर हो। अब समय ही बनाएगा कि इजरायल द्वारा आगे क्या कदम उठाया जाता है।

PC: moneycontrol
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.