नाइजीरिया: पेट्रोल भरे टैंकर में धमाके से 90 लोगों की मौत, 50 से अधिक घायल

Samachar Jagat | Thursday, 17 Oct 2024 06:02:35 PM
Nigeria: 90 people killed, more than 50 injured in explosion in petrol tanker

BY HARSHUL YADAV

नाइजीरिया में एक पेट्रोल टैंकर के धमाके में 90 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 50 से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। यह धमाका तब हुआ जब लोग overturned टैंकर से तेल निकालने की कोशिश कर रहे थे। बताया जा रहा है कि यह हादसा टैंकर के पलटने के कारण हुआ।

जिगावा राज्य में आधी रात के बाद यह घटना उस समय हुई जब टैंकर चालक ने हाईवे पर वाहन पर से नियंत्रण खो दिया और वह पलट गया। पुलिस प्रवक्ता लवान आदम ने बताया कि जब स्थानीय निवासी overturned टैंकर से ईंधन निकाल रहे थे, तभी अचानक धमाका हो गया। इसके बाद टैंकर में भीषण आग लग गई, जिसमें 90 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई।

प्रवक्ता ने कहा कि ऐसा लगता है कि एक ट्रक नियंत्रण खो बैठा और अन्य वाहनों से टकरा गया। गवाहों और राहगीरों ने पांच घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया, जबकि मृतकों के शव को शवगृह में रखा गया है।

नाइजीरिया में सड़क दुर्घटनाएं आम हैं, जो अक्सर अधिक भार, खराब सड़क की स्थिति और गलत ड्राइविंग के कारण होती हैं। पिछले महीने, नाइजीरिया के उत्तर-पश्चिमी राज्य कादुना में एक बस-ट्रक टक्कर में कम से कम 40 लोगों की मौत हो गई थी। नाइजीरियाई राष्ट्रपति ने मृतकों और घायलों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त की हैं।

 

 

 

 

PC - EVENING STANDARD

 

 

 

 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.