Kim Jong Unने उत्तर कोरिया की 2 महिलाओं को इस कारण दे दी मौत की सजा, जानकर उड़ जाएंगे होश

Samachar Jagat | Monday, 23 Sep 2024 01:21:24 PM
Kim Jong Un's North Korea gave death sentence to 2 women for this reason, you will be shocked to know

PC: dnaindia

उत्तर कोरिया में 31 अगस्त को दो महिलाओं, री, 39, और कांग, 43, को फांसी दिए जाने की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आलोचना हुई है। मानवाधिकार समूह गियोरेओल यूनिफिकेशन सॉलिडेरिटी के अनुसार, इन महिलाओं पर चीन में उत्तर कोरियाई लोगों को दक्षिण कोरिया भागने में मदद करने का आरोप था। 

उत्तर कोरिया के चोंगजिन में सार्वजनिक सुनवाई के बाद फांसी दी गई। री और कांग, अक्टूबर 2023 में चीन द्वारा जबरन वापस भेजे गए 500 उत्तर कोरियाई लोगों के समूह का हिस्सा थीं। जबकि नौ अन्य महिलाओं को इसी तरह के आरोपों में आजीवन कारावास की सजा मिली, दो महिलाओं को एक बाज़ार में आयोजित एक घंटे के संक्षिप्त परीक्षण के बाद फांसी दी गई, जिसमें सैकड़ों निवासी शामिल हुए। 

रिपोर्टों के अनुसार, परीक्षण सुबह 11 बजे शुरू हुआ और उसी दिन फांसी दी गई। यह घटना उत्तर कोरिया के भगोड़ों के साथ कठोर व्यवहार को उजागर करती है। चीन भागने वाले उत्तर कोरियाई लोगों में अधिकांश महिलाएँ हैं, जो अक्सर मानव तस्करी के जाल में फंस जाती हैं। 

कथित तौर पर री और कांग को चीन में एक वयस्क मनोरंजन व्यवसाय में बेच दिया गया था, जहाँ उन्होंने बाद में अन्य महिलाओं को दक्षिण कोरिया भागने में मदद की। 

दक्षिण कोरिया सहित अंतर्राष्ट्रीय समुदाय ने चीन से उत्तर कोरिया के भगोड़ों को वापस भेजने पर रोक लगाने का आह्वान किया है। मानवाधिकार समूहों का तर्क है कि जबरन वापस भेजे जाने वाले ये लोग अंतर्राष्ट्रीय कानूनों का उल्लंघन करते हैं, क्योंकि भगोड़ों को उत्तर कोरिया लौटने पर कड़ी सज़ा का सामना करना पड़ता है।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.