Kim Jong ने गाने सुनने पर ही दी दी 22 साल के युवक को मौत की सजा, इन पर भी लगा हुआ प्रतिबंध

Samachar Jagat | Monday, 01 Jul 2024 12:55:21 PM
Kim Jong sentenced a 22-year-old man to death for listening to songs, these songs are also banned

इंटरनेट डेस्क। उत्तर कोरिया का तानाशाह किम जोंग उन अपने अजीब और क्रूर फैसलों के लिए पूरी दुनिया में प्रसिद्ध है। अब उनके देश में एक ऐसा कदम उठाया गया है, जिसके बारे में जानकर आपके होश उड़ जाएंगे। अब उत्तर कोरिया में एक  22 साल के युवक को केवल इस कारण सरेआम मौत के घाट उतार दिया गया कि वह पड़ोसी देश साउथ कोरिया के गाने सुन रहा था।

22 साल के युवक पर दक्षिण कोरिया के के-पॉप संगीत और फिल्में देखकर उत्तर कोरिया के कानून को तोडऩे का आरोप लगा है। खबरों के अनुसार, दक्षिण ह्वांगी प्रांत निवासी इस युवक को दक्षिण कोरिया के 70 गाने सुनने और तीन फिल्में देखने का गुनहगार मानकर मौत की सजा दे दी गई। उत्तर कोरिया में रियक्शनरी आइडियोलॉजी ऐंड कल्चर कानून 2020 के तहत इसे अपराध माना गया है। 

किम जोंग इल के शासनकाल से ही लगा हुआ है ये प्रतिबंध
आपको बता दें कि पूर्व शासक किम जोंग इल के शासनकाल में ही दक्षिण कोरियाई संगीत पर उनके देश में प्रतिबंध लगाया जा चुका है। वहीं किम जोंग उन के शासन में कानून और कठोर कर दिए गए। आपको बता दें कि के-पॉप और के-ड्रांमा साउथ कोरियाई फिल्मों और संगीत का एक रूप हैं, जिन्हें विश्व भर में पसंद किया जाता है। 

उत्तर कोरिया में इन पर भी लगा हुआ है प्रतिबंध
आपको बता दें कि इस देश में अधिकारी अक्सर किसी का भी फोन चेक करते हैं और पता करते हैं उसमें किस तरह का संगीत है। वहीं इस देश में दुल्हनों का सफेद ड्रेस पहनना, दूल्हे का दुल्हन का साथ ले जाना, धूप का चश्मा लगाना या फिर शराब पीने के लिए कांच का गिलास उपयोग करने पर भी प्रतिबंध है।

PC: business-standard
PC: अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.