जॉनसन एंड जॉनसन अब इस व्यक्ति को करेगा 15 मिलियन डॉलर का भुगतान, जानें क्यों

Samachar Jagat | Wednesday, 16 Oct 2024 01:45:28 PM
Johnson and Johnson will now pay this person $15 million, know why

pc: kalingatv

जॉनसन एंड जॉनसन कंपनी को एक ऐसे व्यक्ति को 15 मिलियन डॉलर का भुगतान करने का आदेश दिया गया है, जिसने दावा किया था कि कंपनी के टैल्कम पाउडर का वर्षों तक उपयोग करने के बाद उसे मेसोथेलियोमा, एक दुर्लभ प्रकार का कैंसर हो गया है।

कनेक्टीकट निवासी इवान प्लॉटकिन के रूप में पहचाने जाने वाले व्यक्ति ने कैंसर का पता चलने के बाद वर्ष 2021 में कंपनी पर मुकदमा दायर किया था।

फेयरफील्ड, कनेक्टिकट सुपीरियर कोर्ट में जूरी ने पाया कि प्लॉटकिन की बीमारी के लिए कंपनी को उत्तरदायी ठहराया जाना चाहिए।

फैसले के बाद, प्लॉटकिन की कानूनी टीम ने जश्न मनाया और कहा कि जूरी के फैसले से एक मजबूत संदेश जाता है कि जॉनसन एंड जॉनसन एक बेबी पाउडर प्रोडक्ट के विपणन और बिक्री के लिए जवाबदेह हैं, जिसके बारे में उन्हें पता था कि उसमें एस्बेस्टस है," प्लॉटकिन के वकील बेन ब्रेली ने कहा।

जॉनसन एंड जॉनसन ने दावों को खारिज कर दिया है, जे एंड जे के मुकदमेबाजी के विश्वव्यापी उपाध्यक्ष एरिक हास ने अपने बयान में कहा कि जूरी के सामने उचित सबूत पेश नहीं किए गए हैं और फैसला भी दशकों के वैज्ञानिक शोध के साथ न्यायसंगत नहीं है, जहां यह स्पष्ट रूप से दर्शाता है कि हमारे टैल्क उत्पाद सुरक्षित हैं और उनमें एस्बेस्टस नहीं है और कंपनी के उत्पादों का व्यापक सुरक्षा मूल्यांकन किया गया था।

इस बीच, जॉनसन एंड जॉनसन वर्तमान में 62,000 से अधिक व्यक्तियों के दावों को हल करने की कोशिश कर रहा है, जिन्होंने आरोप लगाया है कि इसके टैल्क-आधारित प्रोडक्ट्स से डिम्बग्रंथि के कैंसर और अन्य स्त्री रोग संबंधी कैंसर हुए हैं। रिपब्लिक टीवी द्वारा रिपोर्ट की गई इन मामलों को निपटाने के लिए कंपनी ने दिवालियापन के माध्यम से लगभग 9 बिलियन डॉलर का समझौता प्रस्तावित किया है।

जबकि दिवालियापन समझौता स्त्री रोग संबंधी कैंसर के मुकदमों को रोक देगा, यह प्लॉटकिन जैसे मेसोथेलियोमा मामलों को कवर नहीं करता है।

इन मुकदमों में, वादी तर्क देते हैं कि जॉनसन एंड जॉनसन के टैल्क उत्पाद एस्बेस्टस से दूषित थे, जिसके बारे में उनका दावा है कि इससे विभिन्न प्रकार के कैंसर होते हैं।

एस्बेस्टस एक ज्ञात कैंसरकारी पदार्थ है, जो मेसोथेलियोमा और अन्य गंभीर स्वास्थ्य समस्याओं से जुड़ा हुआ है।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.