जो बाइडन हुए राष्ट्रपति पद की दौड़ से बाहर, किया कमला हैरिस का समर्थन, भारत से है उनका खास कनेक्शन

Samachar Jagat | Monday, 22 Jul 2024 12:00:46 PM
Joe Biden dropped out of the presidential race and supported Kamala Harris, she has a special connection with India

PC:dnaindia

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन (81) ने रविवार को एक चौंकाने वाले फैसले में घोषणा की कि वह 2024 में अगले राष्ट्रपति बनने की दौड़ से हट रहे हैं और डेमोक्रेटिक पार्टी के नए उम्मीदवार के रूप में उपराष्ट्रपति कमला हैरिस का समर्थन किया। 2021 से अमेरिका की पहली महिला, अश्वेत और पहली दक्षिण एशियाई उपराष्ट्रपति के रूप में काम कर रही हैरिस (59) को नामित करने का बाइडन का फैसला, पिछले महीने अपने रिपब्लिकन प्रतिद्वंद्वी और पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के खिलाफ राष्ट्रपति पद की बहस में उनके विनाशकारी प्रदर्शन के बाद आया है।

हालांकि बाइडन के समर्थन ने हैरिस की अपनी पार्टी के राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार के रूप में स्थिति को लगभग पक्का कर दिया है, फिर भी उन्हें अगले महीने शिकागो में डेमोक्रेटिक नेशनल कन्वेंशन के दौरान पार्टी के प्रतिनिधियों द्वारा चुने जाने की जरूरत है।

हैरिस ने तुरंत पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन का समर्थन हासिल कर लिया, जिससे 19 अगस्त से शुरू होने वाले शिकागो में डेमोक्रेटिक नेशनल कन्वेंशन के दौरान प्रतिनिधि लड़ाई जीतना उनके लिए थोड़ा आसान हो गया।

कमला हैरिस का जन्म कैलिफोर्निया में तमिल जीवविज्ञानी श्यामा गोपालन और जमैकन-अमेरिकी पिता डोनाल्ड जे हैरिस के घर हुआ था, जो एक प्रोफेसर थे। श्यामला गोपालन 1960 के दशक में भारत के तमिलनाडु से अमेरिका गई थीं। बचपन में कमला कई बार चेन्नई और फिर मद्रास गई थीं और वह अपनी माँ के संपर्क में रहीं।

कमला हैरिस ने 22 अगस्त, 2014 को कैलिफोर्निया के सांता बारबरा में डगलस एमहॉफ से शादी की। डगलस एक एंटरटेनमेंट वकील हैं जो 2017 से बहुराष्ट्रीय फर्म, डीएलए पाइपर के साथ काम कर रहे हैं। वह मीडिया क्षेत्र में मनोरंजन, प्रचार, गोपनीयता और कॉपीराइट मुद्दों पर कानूनी सलाह देते हैं। यह डगलस की दूसरी शादी है।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.