एक बार फिर फिसली Jo Biden की जुबान, खुद को बताया ''पहली अश्वेत महिला''

Samachar Jagat | Saturday, 06 Jul 2024 03:10:36 PM
Joe Biden calls himself first Black woman to serve with a Black president in another verbal slip up

pc: businesstoday

हाल ही में फिलाडेल्फिया के WURD रेडियो स्टेशन के साथ एक साक्षात्कार में, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने एक और मौखिक गलती की यानी उनकी जुबान एक अबार फिर फिसल गई। उन्होंने गलती से खुद को "एक अश्वेत राष्ट्रपति के साथ काम करने वाली पहली अश्वेत महिला" बता दिया।

राष्ट्रपति ने पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के अधीन उपराष्ट्रपति के रूप में अपने कार्यकाल को याद करते हुए एक पल के लिए खुद को उपराष्ट्रपति कमला हैरिस समझ लिया।

उसी साक्षात्कार के दौरान, बिडेन ने सर्वोच्च न्यायालय में पहली अश्वेत महिला की नियुक्ति और उपराष्ट्रपति के रूप में पहली अश्वेत महिला का चयन करने के बारे में शेखी बघारी। उन्होंने साक्षात्कार की शुरुआत में एक गलत दावा भी किया, जिसमें कहा गया कि वे Delawareमें राज्यव्यापी रूप से चुने गए पहले राष्ट्रपति थे, जो राज्यव्यापी रूप से चुने गए पहले कैथोलिक होने का संदर्भ देने के लिए था। बिडेन ने बातचीत के दौरान पूर्व राष्ट्रपति जॉन एफ. कैनेडी, जो कैथोलिक भी थे, के बारे में भी चर्चा की।

व्हाइट हाउस में 4 जुलाई को एक अलग भाषण में, 81 वर्षीय राष्ट्रपति ने पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के बारे में एक स्टोरी शुरू की, और उन्हें "हमारे सहयोगियों में से एक, पूर्व राष्ट्रपति" के रूप में संदर्भित किया, और अचानक स्टोरी को एन्ड करते हुए कहा, "शायद किसी भी कीमत पर ऐसा नहीं कहना चाहिए।"

विस्कॉन्सिन में अश्वेत श्रोताओं को लक्षित करने वाले कार्यक्रम द अर्ल इनग्राम शो में बिडेन को और भी अधिक लड़खड़ाहट हुई, जहाँ मतदान और हाल ही में सुप्रीम कोर्ट के एक निर्णय पर उनकी टिप्पणियों ने भ्रम की स्थिति पैदा कर दी। राष्ट्रपति के बयान में सुप्रीम कोर्ट के उस फैसले का जिक्र था जिसमें पूर्व राष्ट्रपति ट्रम्प को छूट दी गई थी, जिसमें किसी को भी कानून से ऊपर न होने के अमेरिकी सिद्धांत को बनाए रखने के महत्व पर जोर दिया गया था।

राष्ट्रपति बिडेन द्वारा मौखिक गलतियों की यह श्रृंखला गलतियों की एक श्रृंखला को और बढ़ाती है, खासकर राष्ट्रपति पद की बहस में उनके निराशाजनक प्रदर्शन के बाद, जिसने विभिन्न तिमाहियों से ध्यान और आलोचना बटोरी।

बिडेन और उनके शीर्ष सहयोगियों ने राष्ट्रपति की आगामी व्यस्तताओं को मतदाताओं, दाताओं और कार्यकर्ताओं को यह दिखाने के अभियान के हिस्से के रूप में तैयार किया है कि उनकी बहस का प्रदर्शन सिर्फ़ "एक खराब रात" थी। बिडेन के अभियान के प्रवक्ता अम्मार मौसा ने राष्ट्रपति की मौखिक गलतियों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए मीडिया को फटकार लगाई।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.