Israel-Hamas War: बेंजामिन नेतन्याहू के गिरफ्तारी वॉरंट को लेकर अमेरिका ने आईसीसी को दी ये चेतावनी

Samachar Jagat | Wednesday, 01 May 2024 12:21:03 PM
Israel-Hamas War: America gave this warning to ICC regarding the arrest warrant of Benjamin Netanyahu

इंटरनेट डेस्क। इजरायल-हमास के बीच जारी युद्ध थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसके कारण अभी तक बड़ी संख्या में लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है। गाजा पट्टी में जारी भीषण नरसंहार को देखते हुए अब इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू बड़ी मुसिबत मेें घिर सकते हैं।

खबरों की मानें तो अंतरराष्ट्रीय अपराध न्यायालय अब इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू के खिलाफ अरेस्ट वॉरंट जारी कर सकता है। अंतरराष्ट्रीय अपराध न्यायालय की ओर से नेतन्याहू के साथ ही इजरायल डिफेंस फोर्स के चीफ की भी गिरफ्तारी का भी आदेश दे सकता है। 

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने भी बोल दी है ये बड़ी बात
इसी बीच दुनिया की महाशक्ति अमेरिका की ओर भी एक चेतावनी आईसीसी के लिए जारी हुई है। खबरों के अनुसार, अमेरिका ने इजरायल के समर्थन बोल दिया कि अगर ऐसा कुछ भी होता है, उसका अंजाम आईसीसी को भुगतने के लिए तैयार रहना होगा। खबरों के अनुसार, अमेरिकी राष्ट्रपित जो बाइडेन की ओर से भी इस पर अपनी प्रतिक्रिया आई है। जो बाइडेन के हवाले से व्हाइट हाउस ने कहा कि कि इस स्थिति में आईसीसी का कोई अधिकार क्षेत्र नहीं है और हम इसकी जांच का विरोध करते हैं।

इजराइल की ओर से भी उठाए जा रहे हैं संभावित योजनाओं को रोकने के लिए ठोस कदम
खबरों के अनुसार, इजराइल की ओर से भी अंतरराष्ट्रीय आपराधिक न्यायालय की संभावित योजनाओं को रोकने के लिए ठोस कदम उठाए जा रहे हैं। इजराइल की राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद की ओर से गिरफ्तारी वारंट को रोकने के लिए एक विशेष अभियान का नेतृत्व किया जा रहा है। 

PC: thehindu
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.