इजराइल पर ईरान कर सकता है इस सप्ताह हमला, America ने बोल दी है ये बड़ी बात

Samachar Jagat | Tuesday, 13 Aug 2024 10:21:32 AM
Iran can attack Israel this week, America has said this big thing

इंटरनेट डेस्क। इजराइल और हमास के बीच जारी संघर्ष के बीच ही अब ईरान भी इस जंग में कूदता नजर आ रहा है। वह अब इस सप्ताह इजराइल पर हमला कर सकता है। अमेरिका ने इस संबध में बड़ी बात कही है। खबरों के अनुसार, अब दुनिया की महाशक्ति कहे जाने वाले अमेरिका ने बोल दिया है कि ईरान संभवत: इस सप्ताह इजराइल पर हमला कर सकता है। ऐसे में हमें तैयार रहना होगा। 

पश्चिम एशिया में जारी तनाव के बीच व्हाइट हाउस के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन किर्बी ने इजराइल-ईरान विवाद को लेकर ये बड़ी बात कही है।  हाइट हाउस के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन किर्बी ने ने राष्ट्रपति जो बाइडेन द्वारा हाल ही में ब्रिटेन, फ्रांस, जर्मनी, इटली के नेताओं से पश्चिम एशिया में बढ़ते तनाव और संघर्ष के पूरे क्षेत्र में फैलने के संभावित खतरे को लेकर चर्चा करने के बाद ये बड़ी बात कही है। 

इजराइल की रक्षा करने की बात दोहराई
हाइट हाउस के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन किर्बी ने  इस दौरान जानकारी दी कि राष्ट्रपति बाइडेन ने अन्य यूरोपीय नेताओं के साथ बातचीत में इजराइल की रक्षा करने की बात दोहराई। उन्होंने बोल दिया कि हमें ईरान के हमलों के लिए तैयार रहना होगा। किर्बी ने हालांकि ये बात भी बोल दी कि उनका देश हिंसा में बढ़ोतरी नहीं चाहता है।वह चाहेंगे कि ईरान और उसके सहयोगी कोई हमला न करें। हाइट हाउस के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन किर्बी ने इस दौरान गाजा में युद्ध विराम और बंधकों की रिहाई के प्रयासों को भी अपना पूर्ण समर्थन दिया। 

PC: eurasiareview

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.