'ये बहुत बड़ी निराशा है, उन्होंने खुनी अपराधी को गले लगाया है' Ukrainian President ने मोदी की रूस यात्रा पर दी तीखी प्रतिक्रिया

Samachar Jagat | Wednesday, 10 Jul 2024 12:51:01 PM

pc: ndtv

यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रूस की संक्षिप्त यात्रा और रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ उनकी बातचीत पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है।

एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट में श्री ज़ेलेंस्की ने सोमवार को रूस के हमले का जिक्र किया - जिसमें कीव में बच्चों के अस्पताल पर मिसाइल हमले के बाद तीन बच्चों सहित कम से कम 37 लोग मारे गए थे।

इस हमले में स्कूलों और प्रसूति अस्पतालों सहित लगभग 100 इमारतों को भी नुकसान पहुंचा। उनके ट्वीट में बमबारी वाले अस्पताल और एम्बुलेंस में बच्चों की तस्वीरें शामिल थीं।

श्री ज़ेलेंस्की की यह पोस्ट प्रधानमंत्री मोदी द्वारा मास्को में राष्ट्रपति पुतिन से मुलाकात और गले मिलने के बाद आई है। उनकी मुलाकात के दृश्यों में दोनों नेताओं को मास्को के बाहर नोवो-ओगारियोवो में श्री पुतिन के घर की छत पर चाय पीते हुए और श्री मोदी को गोल्फ कार्ट में घूमते हुए दिखाया गया है।

विशेष रूप से एक तस्वीर - जिसमें श्री मोदी और श्री पुतिन गले मिलते हुए दिखाई दे रहे हैं - ऑनलाइन व्यापक रूप से साझा की गई है।

यूक्रेन के राष्ट्रपति ने उस तस्वीर की विशेष रूप से आलोचना की, उन्होंने पोस्ट किया, "यह एक बहुत बड़ी निराशा है और शांति प्रयासों के लिए एक विनाशकारी झटका है कि दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के नेता ने ऐसे दिन मास्को में दुनिया के सबसे खूनी अपराधी को गले लगाया..."

पीएम मोदी दो दिवसीय यात्रा पर मास्को पहुंचे, जो यूक्रेन में युद्ध के दौरान पश्चिम के साथ दीर्घकालिक संबंध बनाए रखने और घनिष्ठ संबंध बनाने के बीच एक महीन रेखा पर चल रही है।

पिछले महीने सत्ता में वापस आने के बाद से यह प्रधानमंत्री की पहली यात्रा है। यूक्रेन में युद्ध शुरू होने के बाद से यह उनकी पहली रूस यात्रा भी है।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.