Hassan Nasrallah: हिजबुल्लाह प्रमुख को कितनी मिलती है सैलरी, नसरल्लाह ने खुद इंटरव्यू में बताई थी अपनी तनख्वाह

Samachar Jagat | Monday, 30 Sep 2024 12:52:07 PM
Hassan Nasrallah: Hezbollah chief's salary revealed, know that Nasrallah himself told his salary in the interview

PC: abplive

इजरायल ने हवाई हमले में हिजबुल्लाह प्रमुख हसन नसरल्लाह को मार दिया है। इसके बाद हिजबुल्लाह समूह में दहशत है। आपको जानकारी के लिए बता दें कि इजरायल ने नसरल्लाह को मारने के लिए लगभग 80 टन बारूद का इस्तेमाल किया था। 

इस बारूद का इस्तेमाल करते हुए उन्होंने  उन बेरूत में स्थित 4 मंजिला इमारत को नष्ट कर दिया। वहीं से नसरल्लाह की डेड बॉडी भी मिली। हालांकि, इसी बीच साल 2018 का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है, जिसमे हसन नसरल्लाह बताता है कि उसे हर महीने कितनी सैलरी मिलती है। 

हिजबुल्लाह को ईरान का सपोर्ट है। उसके पास ;लड़कों की फौज है जो  अलग-अलग ऑपरेशन में काम करते हैं। जिस तरह सेना किसी देश की रक्षा करती है तो बदले में उन्हें सरकार तनख्वाह देती है, ठीक उसी तरह हिजबुल्लाह भी अपने लोगों को सारी सुविधाएं मुहैया कराती है। 

जब इंटरव्यू में उससे उसकी सैलरी के बारे में पूछा गया तो वो मुस्कुरा कर कहता है ऐसा सवाल कभी किसी ने नहीं पूछा है। लेकिन झिझकते हुए वो बताता है कि उसे महीने का लगभग 1300 डॉलर मिलता है, जो भारतीय रुपए में (1,08,931) है। 

वायरल वीडियो हसन नसरल्लाह आगे ये कहता हुआ नजर आता है कि उसमें से भी कभी-कभी 50 डॉलर (4,189) काट ली जाती है। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि कई बार उन्हें फंड नहीं मिलते हैं। 

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.