युद्ध खत्म करें कल... नेतन्याहू ने घोषणा के साथ रखी यह शर्त

Samachar Jagat | Friday, 18 Oct 2024 04:38:45 PM
End the war tomorrow... Netanyahu placed this condition with the announcement

BY HARSHUL YADAV

अब तक इज़राइल ने हमास और हिज़्बुल्लाह के शीर्ष नेताओं को खत्म कर दिया है। गाज़ा पट्टी में हमास की कमर तोड़ी जा चुकी है। हमास का आखिरी शीर्ष नेता यह्या सिनवार भी गुरुवार को अपने दो साथियों के साथ इज़राइली हमले का शिकार हो गया। इस बात की पुष्टि इज़राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने की है। सिनवार की मौत के बाद, नेतन्याहू ने नेतृत्वविहीन हमास को एक बड़ा प्रस्ताव दिया है।

इज़राइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने बड़ा ऐलान किया है। हमास नेता यह्या सिनवार की हत्या के बाद उन्होंने गाज़ा के लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि अगर हमास इज़राइली बंधकों को लौटाने और अपने हथियार डालने के लिए तैयार हो जाए, तो युद्ध कल ही खत्म हो सकता है। अब यह देखना बाकी है कि हमास बेंजामिन नेतन्याहू के इस प्रस्ताव को स्वीकार करता है या नहीं।

यहां यह उल्लेखनीय है कि यह्या सिनवार को इज़राइली सेना ने 17 अक्टूबर को मार गिराया। हमास प्रमुख सिनवार पिछले साल 7 अक्टूबर 2023 को इज़राइल में हुए हवाई और ज़मीनी आतंकी हमलों का मास्टरमाइंड था। ठीक एक साल और 10 दिन बाद, इज़राइल ने यह्या सिनवार का अंत कर दिया। यह्या सिनवार के साथ दो अन्य आतंकवादी भी इज़राइली हमले में मारे गए हैं।

 

 

PC -DECCAN HERLAD



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.