Dubai: फिर से होगी भारी बारिश! सरकार ने भी अब जारी कर दिया है अलर्ट, लोगों को दी ये सलाह

Samachar Jagat | Thursday, 02 May 2024 10:44:01 AM
Dubai: It will rain heavily again! Now the government has also issued an alert, gave this advice to the people

इंटरनेट डेस्क। दुनिया के कई देशों में इन दिनों जहां लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ रहा है, वहीं संयुक्त अरब अमीरात के खूबसूरत शहर दुबई में एक बड़ी प्राकृतिक आपदा आने की आशंका बनी हुई है। दुबई पर एक बार फिर भारी बारिश की होने की संभावना बनी हुई है। शहर में भारी बारिश की संभावना को देखते हुए सरकार की ओर से शहवासियों के लिए अलर्ट जारी किया गया है।

 सरकार की ओर से लोगों के लिए समुद्र तटों से दूर रहने और नावों के इस्तेमाल से बचने का सुरक्षा अलर्ट जारी किया गया है। सरकार ने घाटी और निचले इलाकों में रहने वाले लोगों को वाहन चलाते समय सावधानी बरतने का भी आग्रह किया है।  मौसम विभाग के अनुसार, दुबई और उसके आस-पास के शहरों में आगामी कुछ घंटों में भारी से भारी बारिश की संभावना है। यहां पर दो दिनों तक भारी बारिश हो सकती है। 

कंपनियों ने कर्मचारियों को घर से काम करने को कहा
दुबई में भारी बारिश की संभावना को देखते हुए यहां पर कई कंपनियों की ओर से कर्मचारियों को घर से काम करने के लिए कह दिया है। वहीं कई स्कूलों को शुक्रवार तक ऑनलाइन क्लासेस देने के निर्देश भी मिले हैं। दुबई में बंदरगाह, सीमा शुल्क और मुक्त क्षेत्र निगम की ओर से अपनी सेवाओं को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया है। 

 16 अप्रैल को हुई थी भारी बारिश
गौतरलब है कि 16 अप्रैल को भारी बारिश के कारण लोगों को बड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ा था। इस बारिश के कारण यहां दुबई के एयरपोर्ट में पानी भर गया था। वहीं सडक़ पर गाडिय़ां तैरते लगी थी। हालात ये हो गए थे कि रनवे पर भी विमान तैरते हुए नजर आए थे। 
PC: livemint
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.