फिर से अमेरिका की सत्ता मिलने से पहले ही Donald Trump ने इस बात के दे दिए हैं संकेत 

Samachar Jagat | Saturday, 20 Jul 2024 10:11:03 AM
Donald Trump has given indications of this even before getting power in America again

इंटरनेट डेस्क। डोनाल्ड ट्रंप एक बार फिर से अमेरिका के राष्ट्रपति बन सकते हैं। वह अमेरिका में रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति पद प्रत्याशी हैं। उन्होंने कि अमेरिका में सत्ता मिलने से पहले ही चीन के खिलाफ कड़ी नीति अपनाने के संकेत दिए हैं।

 चार दिवसीय रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन के समापन के मौके पर शक्रवार को 78 साल के डोनाल्ड ट्रंप ने डेढ़ घंटे से भी अधिक समय के अपने भाषण में चीन का कई बार जिक्र किया है। इस दौरान उन्होंने संकेत दिया कि उनकी विदेश नीति पिछले कार्यकाल (2017-2020) की तुलना में अधिक सख्त होगी।

पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस दौरान चीन का जिक्र करते हुए बोल दिया किया कि बगराम एयर बेस अब चीन के नियंत्रण में है। बाइडन प्रशासन ने बगराम छोड़ दिया, जो विश्व सबसे बड़े ठिकानों में से एक है। यहां सबसे लंबे रनवे हैं। 

डोनाल्ड ट्रंप को बगराम एयर बेस इस कारण है पसंद
उन्होंने इस दौरान बोल किदया कि बगराम मुझे चीन की वजह से पसंद आया। उन्होंने बताया कि इस स्थान से चीन अपने परमाणु हथियार बनाता है। उन्होंने बोल दिया कि एक समय इस पर अमेरिका का अधिकार था लेकिन, यह अब चीन के कब्जे में है। इसी तरह चीन ताइवान के भी चक्कर लगा रहा है।

चीन को लेकर दी ये कड़ी प्रतिक्रिया
अपने पहले कार्यकाल का जिक्र करते हुए उन्होंने चीन को लेकर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए बोल दिया कि अमेरिका चीन को अविश्वसनीय स्तर पर हरा रहे थे। उन्हें पता है कि हम वैसा ही फिर से करेंगे। 

PC: britannica

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें

 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.