क्या कमला हैरिस ने डोनाल्ड ट्रंप के साथ अमेरिकी राष्ट्रपति पद की बहस के दौरान ब्लूटूथ इयररिंग पहने थे? जानें क्या है सच्चाई

Samachar Jagat | Friday, 13 Sep 2024 02:13:13 PM
Did Kamala Harris wear bluetooth earring during US presidential debate with Donald Trump? Here's what we know so far

PC: dnaindia

उपराष्ट्रपति कमला हैरिस और पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच हुई तीखी बहस सोशल मीडिया पर वायरल हो गई, जिस पर लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया दी। टेलर स्विफ्ट और एलन मस्क जैसे कई बड़े नामों ने इस घटना पर अपनी राय रखी। 

नीलसन के आंकड़ों के अनुसार, 67.1 मिलियन दर्शकों ने इस बहस को देखा। बहस के बाद, एक सिद्धांत सामने आया, जिसमें से अधिकांश ट्रंप के समर्थकों ने दावा किया कि हैरिस ने क्लिप-ऑन ब्लूटूथ ऑडियो डिवाइस इयररिंग पहनी थी।

 कुछ लोगों ने अनुमान लगाया कि उनकी इयररिंग वास्तव में आइसबैक साउंड सॉल्यूशंस द्वारा नोवा एच1 ऑडियो इयररिंग थी। विशेष रूप से, इन इयररिंग को ब्लूटूथ डिवाइस के रूप में काम करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जबकि वे सामान्य आभूषण की तरह दिखते हैं। 

अफवाहों को हवा देते हुए, आइसबैक के प्रबंध निदेशक, माल्टे इवरसेन ने कहा कि वे पुष्टि नहीं कर सकते कि हैरिस ने उनके प्रोडक्ट का इस्तेमाल किया है या नहीं।

 अटकलों के बावजूद, विशेषज्ञों और तथ्य-जांचकर्ताओं ने दावा किया कि हैरिस ने टिफ़नी एंड कंपनी के डबल पर्ल हिंगेड इयररिंग पहने थे, जो आइसबैक के ब्लूटूथ इयररिंग से बहुत अलग हैं। हैरिस ने सुरक्षा कारणों से ब्लूटूथ इयरपीस की आलोचना की है और अपने अभियान के दौरान उन्हें अक्सर वायर्ड ईयरबड्स के साथ देखा जाता है।

2020 और 2016 के अमेरिकी चुनावों के दौरान भी इसी तरह की थ्योरी वायरल हुई थी, जिसमें जो बिडेन और हिलेरी क्लिंटन पर छिपे हुए ईयरपीस का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया गया था।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.