Bilawal Bhutto Visit India: भारत दौरे पर आएंगे पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल, 2014 के बाद कोई पाक नेता पहली बार करेगा इंडिया की यात्रा

Samachar Jagat | Friday, 21 Apr 2023 08:16:40 AM
Bilawal Bhutto Visit India: Pakistan's Foreign Minister Bilawal will visit India, after 2014 a Pak leader will visit India for the first time

इंटरनेट डेस्क। भारत और पाकिस्तान के रिश्ते कभी अच्छे नहीं रहे है। दोनों देशों के बीच हमेशा किसी ना किसी बात को लेकर तनाव बना ही रहता है। लेकिन एक बार फिर से पाकिस्तान के विदेश मंत्री भारत दौरा करने जा रहे है। इस दौरे के बाद हो सकता है दोनों देशों के बीच फिर से दोस्ती बढ़ जाए।

जानकारी के अनुसार पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो भारत यात्रा पर आएंगे। खबरों के अनुसार बिलावल की यह यात्रा अगले महीने के शुरूआत में 4 मई को होगी। आपकों बता दें की वर्ष 2014 में तत्कालीन प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के बाद यह किसी सत्तारूढ़ पाकिस्तानी नेता की पहली भारत यात्रा होगी।

मीडिया रिपोर्ट की माने तो आगामी 4-5 मई को भारत में चीन की अगुवाई वाले शंघाई को-ऑपरेशन आर्गनाइजेशन की बैठक होगी। इस आर्गनाइजेशन में चीन, रूस, कजाकिस्तान, उज्बेकिस्तान, किर्गिस्तान और तजाकिस्तान शामिल थे, बाद में इसमें भारत और पाकिस्तान भी शामिल हो गए। ऐसे में पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो इस बैठक में हिस्सा लेंगे।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.