Bangladesh riots: बांग्लादेश में जारी हिंसा के बीच अवामी लीग के 20 नेता मृत पाए गए

Samachar Jagat | Wednesday, 07 Aug 2024 12:27:36 PM
Bangladesh riots: 20 Awami League leaders found dead

pc:kalingatv

बांग्लादेश में जारी अशांति के बीच, देश भर में 29 लोगों के शव मिले हैं, जिनमें 20 अवामी लीग के नेता शामिल हैं, बुधवार को स्थानीय मीडिया ने यह जानकारी दी। 

ढाका ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, ये मौतें बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना के इस्तीफे और सोमवार को देश से उनके चले जाने के बाद हुई हैं। हिंसा प्रभावित सतखीरा में कम से कम 10 लोग मारे गए, जबकि कोमिला में भीड़ के हमलों में 11 और लोगों की जान चली गई। 

इस अशांति के कारण अवामी लीग के नेताओं और कार्यकर्ताओं के घरों और व्यावसायिक प्रतिष्ठानों में बड़े पैमाने पर तोड़फोड़ और लूटपाट हुई। पुलिस ने कई शहरों में आगजनी की घटनाओं की भी सूचना दी है। 

ढाका ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, प्रत्यक्षदर्शियों ने अशोकतला में पूर्व पार्षद मोहम्मद शाह आलम के घर पर हुए हमले की बात कही, जिसे "गुस्साई भीड़" ने आग के हवाले कर दिया। आग में पांच किशोरों सहित छह लोगों की मौत हो गई, जिनके शव सोमवार रात और मंगलवार सुबह बरामद किए गए। 

इसी तरह, नाटोरे-2 (सदर और नालडांगा) निर्वाचन क्षेत्र के सांसद शफीकुल इस्लाम शिमुल के घर में भीड़ द्वारा आग लगाए जाने से चार लोगों की मौत हो गई। बाद में उनके शव घर के विभिन्न कमरों और बालकनियों में पाए गए।

 ढाका में, गुलिस्तान क्षेत्र में अवामी लीग के केंद्रीय कार्यालय के कुछ हिस्सों में बार-बार आग लगाई गई, जबकि सैकड़ों लोगों ने जलती हुई इमारत से फर्नीचर, टाइलें, छड़ें और अन्य सामान लूट लिए। 

हसीना के इस्तीफे के तुरंत बाद कार्यालय में पहली बार आग लगाई गई और मंगलवार को दोपहर 12.30 बजे के आसपास फिर से हमला किया गया। फेनी में, स्थानीय पुलिस ने बुधवार को जुबा लीग के दो नेताओं, मुशफिकुर रहीम और बादशा मिया के शव बरामद किए। 

देश भर में, अवामी लीग के नेता और अल्पसंख्यक चल रही हिंसा का मुख्य लक्ष्य बन गए हैं। एक विशेष रूप से विनाशकारी घटना में, खुलना डिवीजन में ज़बीर इंटरनेशनल होटल में भीड़ द्वारा आग लगाए जाने से 24 लोग मारे गए। होटल का मालिक जशोर जिला अवामी लीग के महासचिव शाहीन चकलादार है।

खुलना फायर सर्विस के उप निदेशक मामून महमूद ने कहा, "शव अलग-अलग मंजिलों पर पड़े थे।"

आग को आखिरकार मंगलवार को स्थानीय समयानुसार सुबह 5.45 बजे बुझाया गया।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.