बांग्लादेश ने इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप, यूट्यूब और टिकटॉक समेत कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लगाया प्रतिबंध

Samachar Jagat | Saturday, 03 Aug 2024 02:37:02 PM
Bangladesh banned several social media platforms including Instagram, WhatsApp, YouTube and TikTok

pc: kalingatv

बांग्लादेश सरकार ने शनिवार को इंस्टाग्राम, टिकटॉक, व्हाट्सएप, यूट्यूब और फेसबुक समेत कई प्रमुख सोशल मीडिया ऐप पर प्रतिबंध लगा दिया है।

इस कार्रवाई से पूरे देश में इन व्यापक रूप से इस्तेमाल किए जाने वाले ऐप तक पहुंच प्रतिबंधित हो गई है। सरकार ने 2 अगस्त को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर राष्ट्रव्यापी प्रतिबंध लगाया था।

यह कदम बांग्लादेश में सरकारी नौकरियों के लिए कोटा प्रणाली में सुधार की मांग को लेकर चल रहे छात्रों के विरोध प्रदर्शन के बीच उठाया गया है।

ग्लोबल आईज न्यूज के अनुसार, बांग्लादेश ने तत्काल प्रभाव से पूरे देश में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म तक पहुंच को अवरुद्ध कर दिया है। देश ने जुलाई के महीने में फेसबुक और इंस्टाग्राम जैसे सभी मेटा प्लेटफॉर्म पर प्रतिबंध लगा दिया था। 31 जुलाई को, सरकार ने कर्फ्यू प्रतिबंध में ढील दिए जाने के बाद ही फेसबुक, टिकटॉक और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को अनब्लॉक किया

यह पहली बार नहीं है जब बांग्लादेश में लोग इंटरनेट का उपयोग करने में असमर्थ हैं।सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर प्रतिबंध लगाने का फैसला उसी दिन पहले तुर्की द्वारा इंस्टाग्राम पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा के बाद आया।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.