Bangladesh: शेख हसीना के देश छोड़ने के बाद राष्ट्रपति ने उठा दिया है ये बड़ा कदम, दिए हैं ये आदेश

Samachar Jagat | Tuesday, 06 Aug 2024 10:08:59 AM
Bangladesh: After Sheikh Hasina left the country, the President has taken this big step, he has given these orders

PC:  aajtak
इंटरनेट डेस्क। बांग्लादेश में बढ़ती हिंसा और विरोध प्रदर्शन के बीच सोमवार को प्रधानमंत्री शेख हसीना  ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। ये बड़ा कदम उठाने के साथ ही उन्होंने अपने देश को छोड़ दिया है। खबरों के अनुसार, शेख हसीना ने अपना देश छोडक़र भारत का रुख किया है। उनकी यहां पर भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल से मुलाकात की खबर भी है।  खबरों की मानें तो बांग्लादेश की पूर्व पीएम शेख हसीना अब आज या कल लदंन रवाना हो सकती है। वह सोमवार शाम करीब साढ़े 5 बजे गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस पर पहुंची थी। 

PC: royalbulletin

राष्ट्रपति ने प्रमुख विपक्षी नेता खालिदा जिया की जेल से रिहाई के दे दिए आदेश
पूर्व पीएम शेख हसीना के देश छोडऩे के बाद बांग्लादेश में राष्ट्रपति मोहम्मद शहाबुद्दीन ने बड़ा कदम उठा लिया है। उन्होंने पूर्व पीएम और प्रमुख विपक्षी नेता खालिदा जिया की जेल से रिहाई के आदेश दे दिए हैं। खबरों के अनुसार, राष्ट्रपति मोहम्मद शहाबुद्दीन ने एक बयान के माध्यम से बोल दिया कि बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी की अध्यक्ष बेगम खालिदा जिया को तुरंत रिहा करने का सर्वसम्मति से फैसला किया है। 

PC: global.chinadaily

बांग्लादेश के आर्मी चीफ ने पीसी के माध्यम से किया था ये ऐलान
इससे पहले शेख हसीना के इस्तीफे के बाद बांग्लादेश के आर्मी चीफ ने बड़ा बयान किया है। बांग्लादेश के आर्मी चीफ ने पीसी के माध्यम से ऐलान किया था कि अब हम एक अंतरिम सरकार बनाएंगे। फिलहाल अंतरिम सरकार ही देश में चलाएगी। इसके अलावा आर्मी चीफ की ओर से सभी दलों की बैठक बुलाने का भी ऐलान कर दिया है। 
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.