बांग्लादेश में विरोध प्रदर्शन के बीच शेख हसीना के घर से महिला ने लूटा Dior का सूटकेस, फोटो वायरल

Samachar Jagat | Tuesday, 06 Aug 2024 02:35:42 PM
Amid protests in Bangladesh, a woman stole a Dior suitcase from Sheikh Hasina's house, photo goes viral

pc: hindustan times

प्रधानमंत्री शेख हसीना के इस्तीफा देने और हिंसक दंगों के बीच बांग्लादेश छोड़ने के कुछ ही समय बाद सैकड़ों प्रदर्शनकारियों ने ढाका में उनके महल पर धावा बोल दिया। हसीना के आधिकारिक आवास से मिले वीडियो में प्रदर्शनकारियों ने संपत्ति को नुकसान पहुंचाया और कपड़े, बर्तन और कंबल लूट लिए। इतना ही नहीं, कई प्रदर्शनकारियों ने उनके आवास से फिश, चिकन और खरगोश भी लूट लिए।

लोग आवास को लूटना जारी रखते हैं, सोशल मीडिया पर एक महिला की तस्वीर वायरल हो रही है जिसमें वह डिओर सूटकेस लेकर उनके घर से निकल रही है। तस्वीर में नीले रंग का सूट पहने महिला प्रदर्शनकारियों के बीच खड़ी दिखाई दे रही है। डिओर सूटकेस लूटते समय उसके चेहरे पर एक मुस्कान थी।

यहां महिला की तस्वीर देखें:

ढाका में हिंसक कोटा प्रदर्शनों के कारण इस्तीफे की मांग के बाद शेख हसीना ने सोमवार को देश छोड़ दिया। उन्हें और उनकी बहन को टेलीविजन पर एक सैन्य हेलिकॉप्टर में सवार होते हुए दिखाया गया।

हसीना का विमान भारत के लिए उड़ान भरकर उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में हिंडन एयर बेस पर पहुंचा। पूर्व प्रधानमंत्री जल्द ही दिल्ली पहुंचेंगी और लंदन के लिए उड़ान भरने वाली हैं।

हसीना के भाग जाने के बाद, बांग्लादेश के सेना प्रमुख जनरल वकर-उज़-ज़मान ने चिंतित लोगों को आश्वस्त करने का प्रयास किया कि व्यवस्था बहाल हो जाएगी। उन्होंने कहा कि उन्होंने विपक्षी नेताओं और नागरिक समाज के नेताओं से बात की है और अंतरिम सरकार बनाने के लिए राष्ट्रपति की सलाह लेंगे। ज़मान ने कहा कि सेना छात्रों के नेतृत्व वाली रैलियों पर हिंसक कार्रवाई की जांच करेगी, जिससे सरकार के खिलाफ गुस्सा भड़क उठा। उन्होंने यह भी कहा कि उन्होंने सुरक्षा बलों को भीड़ पर गोली न चलाने का निर्देश दिया है।

उन्होंने कहा, "सेना पर भरोसा रखें, हम सभी हत्याओं की जांच करेंगे और जिम्मेदार लोगों को दंडित करेंगे।"

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.